2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर घेरेबंदी का दौर शुरू हो गया है। यूपी में पिछली बार 73 सीट जीतने वाला भाजपा गठबंधन इस बार 74 सीटों का लक्ष्य लेकर चल रहा है। पीएम मोदी आज सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आज़मगढ़ में आ रहे हैं जहाँ से वे 2019 के लोकसभा चुनावों का आगाज करेंगे। इस बीच लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया जहाँ उन्होंने बीजेपी पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन सहित कई मुद्दों को लेकर हमला बोला।

आजमगढ़ आ रहे पीएम मोदी :

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ आ रहे हैं। पीएम मोदी यहाँ 340 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना का शिलान्यास करने आ रहे हैं। इस दौरे में पीएम मोदी आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार की सबसे बड़ी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के पीएम मोदी 14 जुलाई को आजमगढ़ पहुंचेंगे जहाँ पीएम मोदी के साथ सीएम योगी और अन्य कई मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा पीएम मोदी चुनाव से पहले नई योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं।

अखिलेश ने किया पलटवार :

लखनऊ में प्रेस वार्ता में बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि लॉ एन्ड आर्डर खराब है, जनता और आम लोगों में इतना भय कभी नही रहा जो इस सरकार ने पैदा कर दिया। सपा सरकार ने सबसे कम समय मे लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे बनाया। लड़ाकू विमान लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर उतरे, वो एक्सप्रेस वे हम चाहते थे पूर्वांचल तक पहुंचे। देश मे कहीं लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे जैसा एक्सप्रेस-वे नहीं है।

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग कास्ट कम करने के लिए लाइट कम कर दी। शौचालय कौन बनाएगा। सस्ता बनाने के चक्कर मे झूठ बोल रही भाजपा और जनता को धोखा दे रही। अपना काम दिखाने को है नहीं, दूसरे के काम का शिलान्यास मैं करूँ तो आपको शायद फेस ना कर पाऊं। एक्सप्रेसवे को सपा सरकार 6 से 8 लेन बनाना चाहती थी इन्होंने कम किया। कल को ये सड़क चौड़ी नहीं हो सकेगी, इसमे सर्विस लेन भी नहीं है। किसी हिस्से से लखनऊ में आदमी 5 घंटे में पहुंचे ये योजना थी सपा की। ये समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे था जिसमें से समाजवादी हटा दिया गया। ये बनारस को भी जोड़ रहा था लेकिन PM को पता ही नहीं CM ने उसे काट दिया है।

किसानों ने बिना आंदोलन के दी जमीन :

अखिलेश यादव ने कहा कि टेंडर कुछ किया, दिखा कुछ रहे हैं। किसानों ने समाजवादी लोगों को समझा और बिना आंदोलन के अपनी ज़मीन दे दी। समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे सपा ने बनाना तय किया था। सड़क बनती है तो तरक्की अपने आप चलती है। लड़ाकू विमान उसपर उतरे। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे हम चाहते थे कि पूर्वांचल तक पहुंचे लेकिन पिछली सरकार ने शिलान्यास के अलावा कुछ नहीं किया।

अपनी मेट्रो बनाए होते बनारस, गोरखपुर में। जिस मेट्रो में कोरिया के PM बैठे, वो भी सपा सरकार ने बनाई। सैमसंग का शिलान्यास राजेंद्र चौधरी ने किया था जिसका उद्घाटन PM कर रहे हैं। PM ने मलिहाबाद के आम की तारीफ की और CM ने बन रही मंडी का काम रुकवा दिया। कन्नौज में भी काम रुकवा दिया गया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें