2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसके पहले फूलपुर और गोरखपुर सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सपा की असली परीक्षा होगी। यही कारण है कि समाजवादी पार्टी इन दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने के पहले जनता की नब्ज को भांपते हुए मंथन कर रही है। आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है जिसमें दोनों सीटों पर होने वाले उपचुनाव में प्रत्याशी की घोषणा किये जाने की संभावना है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश के लगातार 2 चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद से अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां बड़ी समझदारी से करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने यूपी के जिलों का दौरा कर पदाधिकारियों से मिलना शुरू कर दिया है साथ ही अखिलेश यादव ने दूसरे दलों से आये नेताओं को पार्टी में शामिल कराना भी शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि 2019 में समाजवादी पार्टी ही भाजपा को टक्कर देगी। यही कारण है कि उपचुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ख़ास ध्यान दे रहे हैं।

आज हो सकती है घोषणा :

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के परिणाम से 2019 की तस्वीर काफी हद तक साफ़ हो जायेगी। यही कारण है कि कोई भी पार्टी इस चुनाव में रिस्क लेने के मूड में नहीं दिख रही है। उपचुनाव की घोषणा होने से लेकर अब तक सिर्फ कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। सपा-भाजपा ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं। सूत्रों से खबर है कि अखिलेश की आज की प्रेस कांफ्रेंस में गोरखपुर से निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे को सपा प्रत्याशी के रूप में उतारा जायेगा। साथ ही फूलपुर से नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल के नाम की घोषणा आज होने की खबरें आ रही हैं। पटेल बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण यहाँ पर सपा किसी पटेल पर ही दांव लगाएगी।

 

ये भी पढ़ें : फतवा: शादियों में साथ शिरकत न करें औरत-मर्द, न साथ में खाएं खाना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें