2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी की तरफ से दलित  चेतना और युवा साइकिल यात्रा का आयोजन इलाहाबाद से लखनऊ तक किया गया था। आज ये साईकिल यात्रा लखनऊ पहुंची जहाँ पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसका स्वागत किया और मीडिया को संबोधित किया।

साईकिल चलाना नहीं आसान :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि साइकिल चलाना आसान काम नही है। दलित चेतना और युवा चेतना रैली इलाहाबाद से लखनऊ पहुंची और साइकिल चलाने वालों को मैं धन्यवाद देता हूँ। वर्ल्ड कप फुटबॉल में एक आंकड़ा सामने आया है कि जीतने वाले कम भागे और हारने वाले ज्यादा भागे। एक छोटे से देश ने बड़ा सपना देखा कि हम फुटबाल चैम्पियन बनें जो अपने आप में बड़ी बात है। कई बड़े देशों को पछाड़ते हुए एक छोटा देश वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा जो अपने आप में बड़ी बात है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=MFylfrPtsT4″ controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

बीजेपी पर बोला हमला :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि समाजवादी लोग अपनी बात पर खड़े रहते हैं। बीजेपी वाले और प्रधानमंत्री जी सिर्फ प्रचार करने में लगे हैं। पीएम बताएं चुनाव की तारीख क्या है, ताकि हम भी तैयारी शुरू करें। पीएम हमारे काम का शिलान्यास कर रहे हैंक्योंकि उन लोगों ने कुछ काम नहीं किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से समाजवादी शब्द हटा दिया गया लेकिन ये पूरा एक्सप्रेस वे समाजवादियों के इलाके से आता है। इस एक्सप्रेस वे के किनारे सभी समाजवादी लोगों के हैं।

अखिलेश यादव के कहा कि प्रधानमंत्री जी कहते हैं, कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है। ये भी बताएं कि सपा बैकवर्ड हिन्दू की पार्टी सपा है कि नही। हमारा मानना है कि सभी राजनैतिक दल देश के सभी लोगों के लिए। अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि आजकल मैं उनका भाषण नही सुनता, उनका हाथ देखता हूँ। सपा बसपा के तालमेल से प्रधानमंत्री जी का हाथ कैसे घूमते हैं ये देखने लायक है। टेलीप्रॉम्प्टर लगाकर प्रधानमंत्री कोई भी भाषा बोल लेते हैं। अगली बार हम भी लगाकर अलग अलग भाषाओं में बोलेंगे। कानून व्यवस्था बीजेपी वालों के हाथ से बाहर हो गई, जेल में मौत हो रही है और पुलिस के लोग भी सुरक्षित नही हैं।

ये भी पढ़ें-

काशी की सड़कों पर निकलकर पीएम मोदी ने लिया बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद

यूपी में 50 माइक्रोन तक पतली पॉलीथिन प्रतिबंधित, जुर्माना और जेल का भी प्रावधान

यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे का एप्प: RPF कंट्रोल रूम में लाइव दिखेगी घटना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें