2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर संगठन को मजबूती देना शुरू कर दिया है। इसके अलावा भाजपा को घेरने के लिए अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश से बाहर निकल कर पार्टी संगठन को मजबूती देना भी शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश से सटे मध्य प्रदेश में भी समाजवादी पार्टी का अच्छा जनाधार है। यही कारण है कि इसी साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों में सपा ने सभी सीटों पर लड़ने का ऐलान कर दिया है। हालाँकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने MP के विधानसभा चुनावों में अकेले उतरने का फैसला किया है। इसी सम्बन्ध में सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता की और बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

बीजेपी पर बोला हमला :

सपा कार्यालय पर मीडिया से पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। अखिलेश यादव ने कहा कि GST से पूरा व्यापारी वर्ग परेशान हो चुका है। बीजेपी ने किसानों का बकाया अभी तक नहीं दिया है। इस सरकार से समाज के सभी वर्ग परेशान हैं। इसके साथ ही एक राष्ट्र एक चुनाव पर अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव एकसाथ हो तो ये अच्छी बात है। साथ ही उन्होंने कहा कि बड़े दल तो मैनेजमेंट पर चुनाव लड़ जाते हैं।

आधार से वोटर लिस्ट को जोड़ दो। जल्दी चुनाव होगा फिर भी हम लोग तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सपा सरकार के कामों को लोग याद कर रहे हैं और तभी उपचुनावों में बीजेपी हार रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव समाज के मुद्दों पर होगा। हमें तो लैपटॉप दिया लेकिन इनके 2 बजट निकल गए लेकिन न लैपटॉप मिला न ही किसी को डेटा मिला। उन्होंने कहा कि बीजेपी से ज्यादा कोई जातिवादी पार्टी नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर ही एक्सप्रेसवे बनेगा।

 

ये भी पढ़ें: फर्रुखाबाद: 2019 के पहले सपा ने की जिला कार्यकारिणी की घोषणा

 

जीते प्रत्याशियों को दी बधाई :

लखनऊ में सपा कार्यालय पर मीडिया से बात करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उपचुनावों में जीते हुए प्रत्याशियों को बधाई दी है। इसके अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से राष्ट्रीय लोकदल द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल होने को लेकर भी सवाल किया गया। अखिलेश यादव के साथ ही बसपा सुप्रीमों मायावती को भी रालोद ने इफ्तार पार्टी में शामिल होने का आमंत्रण दिया है। हालाँकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस इफ्तार पार्टी में शामिल होने पर कुछ भी खुल कर नहीं कहा। रालोद ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है जिसमें कैराना सांसद तबस्सुम हसन ने साथ ही जयंत चौधरी, चौधरी अजीत सिंह भी मौजूद रहने वाले हैं। इसके अलावा मायावती के भी इफ्तार पार्टी में जाने की संभावनाएं काफी कम हैं।

 

ये भी पढ़ें: मथुरा-काशी के प्रसिद्ध मंदिरों को बम से उड़ा देने की मिली धमकी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें