2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर घेरेबंदी का दौर शुरू हो गया है। यूपी में पिछली बार 73 सीट जीतने वाला भाजपा गठबंधन इस बार 74 सीटों का लक्ष्य लेकर चल रहा है। इसके साथ ही पूर्वांचल में अपना दबदबा कायम रखने की बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है। इसी क्रम में पीएम मोदी आज सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आज़मगढ़ में आ रहे हैं जहाँ से वे 2019 के लोकसभा चुनावों का आगाज करेंगे। इस बीच लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया है।

आजमगढ़ आ रहे पीएम मोदी :

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ आ रहे हैं। पीएम मोदी यहाँ 340 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना का शिलान्यास करने आ रहे हैं। इस दौरे में पीएम मोदी आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार की सबसे बड़ी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के पीएम मोदी 14 जुलाई को आजमगढ़ पहुंचेंगे जहाँ पीएम मोदी के साथ सीएम योगी और अन्य कई मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा पीएम मोदी चुनाव से पहले नई योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं।

अखिलेश ने बुलाई प्रेस कांफ्रेंस :

लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी को उसी के गढ़ में घेरने के लिए खुद पीएम मोदी आजमगढ़ आ रहे है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास सिर्फ बहाना है, बीजेपी का असल इरादा मुलायम को उनके गढ़ में घेरने का है। पीएम बनने के बाद मोदी का ये पहला आजमगढ़ दौरा है। बीजेपी की इस चाल का जवाब देने के लिये सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में प्रेस वार्ता बुलाई है। इसमें वे लंबे समय बाद पत्रकारों अरसे रूबरू होंगे। बीते दिनों ही अखिलेश यादव परिवार संग अपनी विदेश यात्रा खत्म करके भारत वापस आये हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें