समाजवादी पार्टी ने पिछले दोनों चुनावों में मिली हार को भुलाते हुए आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए सपा ने पदाधिकारियों को निर्देश देना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव कह चुके हैं कि इस बार का लोकसभा चुनाव सभी पार्टियों के लिए निर्णायक होने वाला है। ऐसे में अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार का ऐलान कर दिया है।

बिजनौर से प्रचार शुरू करेंगे अखिलेश :

2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार की शुरुआत के लिए बिजनौर जिला चुना है। 29 मई से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बिजनौर से भाजपा के खिलाफ चुनावी बिगुल फूंकने की तैयारी में हैं। 2012 में प्रचंड बहुमत पाकर यूपी की सत्ता में आने वाली सपा को सबसे बड़ा झटका मुजफ्फरनगर दंगों में लगा था। यही कारण था कि यूपी में सरकार होने के बाद भी समाजवादी पार्टी को 2014 के चुनाव में सिर्फ 5 सीटें मिल पायी थी। मगर अब स्थिति अलग है और अखिलेश यादव किसी कीमत पर सपा का पिछला प्रदर्शन नहीं दोहराना चाहते हैं।

जाटों को साधने की कोशिश में हैं अखिलेश :

यूपी के मुजफ्फरनगर में हुए दंगों में समाजवादी पार्टी सरकार को काफी नुकसान हुआ था। सत्ताधारी दल सपा का जनाधार धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है। इन दंगों का असर सिर्फ पश्चिम में नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में देखने को मिला था। ऐसे में अखिलेश यादव फिर से अपने खोए हुए जनाधार को हासिल करने की जुगत में लगे हुए हैं। सपा ने 2019 में जाटों को साधने के लिए समाजवादी पार्टी जिरदार तैयारी कर रही है। यही कारण हैं कि 29 मई से सपा अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रही है। पश्चिम यूपी के मुरादाबाद, सहारनपुर और मेरठ मंडल की संयुक्त रैली को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव संबोधित करेंगे।

 

ये भी पढ़ें : ऑनलाइन उत्पीड़न से बचने के लिए आकांक्षा अगेंस्ट हैरेसमेंट की कार्यशाला

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें