यूपी के पूर्व सीएम व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संकेत दिए हैं कि डिंपल यादव 2019 लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। एक निजी चैनल के कार्यक्रम में एक दर्शक के सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि अगर लोग चाहते हैं तो डिंपल को चुनाव लड़ा सकते हैं। हालांकि अखिलेश ने ये साफ नहीं किया डिंपल यादव किसी सीट लड़ेंगी क्योंकि इस बार कन्नौज से अखिलेश खुद चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा कर चुके हैं। अखिलेश के इस बयान के बाद से नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

रणनीति बदल सकते हैं सपा अध्यक्ष :

कन्नौज लोक सभा सीट से डिंपल यादव वर्तमान में सांसद है लेकिन पिछले साल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान परिवारवाद के सवाल पर अखिलेश ने कहा था कि डिंपल इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी। इसके बाद से ही संभावना जताई जा रही थी कि इस बार अखिलेश कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे और डिंपल केवल पार्टी का प्रचार करेंगी।

हालाँकि शिवपाल के नयी पार्टी बनाने के बाद से बदले सियासी समीकरण में माना जा रहा है कि पति-पत्नी दोनों चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। अगर दोनों चुनाव मैदान में उतरे तो शिवपाल यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अगर डिंपल चुनाव लड़ी तो वे कन्नौज से ही लड़ेंगी। ऐसे में अखिलेश को अपने लिए नयी सीट चुननी पड़ेगी।

देश कर रहा नए PM का इन्तजार :

मीडिया से बातचीत में अखिलेश ने कहा था कि बीजेपी 70 सीट पर रह गयी हैं। जनता वोट डालने का इंतजार कर रही है। महागठबंधन का इंतजार मत कीजिए। जनता इनके खिलाफ वोट डालने की तैयारी कर रही है। हम अपनी रणनीति क्यों बतायें और अगर बता देंगे तो हार जाएंगे। जैसे कैराना, फूलपुर और गोरखपुर में किया, वही रणनीति तैयार की है। महागठबंधन का चेहरा या प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, यह पूछने पर उन्होंने कहा, देश नये प्रधानमंत्री का इंतजार कर रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें