यूपी में बन रहे संभावित महागठबंधन का पेच इन दिनों फंसता नजर आ रहा है। इसमें सीटों के बंटवारे को लेकर मायावती ने कहा है कि सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही गठबंधन किया जाएगा वरना बसपा अकेले चुनाव लड़ने को तैयार है। मायावती के इस बयान के बाद समाजवादी पार्टी और कांग्रेस बैकफुट पर नजर आ रही हैं। वहीँ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गठबंधन पर ज्यादा चिंतित नजर नहीं आते हैं और मायावती के बयान पर अब उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पीछे हटने को भी हैं तैयार :

सपा कार्यालय पर मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए उनकी पार्टी गठबंधन करेगी, चाहे इसके लिए दो कदम पीछे हटना पड़े। अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमारा एजेंडा देश को बचाना है। उसके लिए सभी दलों को आगे आना चाहिए। सिर्फ राजनैतिक दल ही नहीं, बल्कि देश की जनता भी बीजेपी को हटाना चाहती है। अखिलेश ने आगे कहा कि मैं समझता हूं कि आने वाले समय में आप देखेंगे कि एक बहुत अच्छा गठबंधन तैयार होगा।

भाजपा पर बोला हमला :

मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है जो अच्छी बात नहीं है। अखिलेश ने कहा कि भारत कई मोर्चों पर पिछड़ रहा है। महंगाई और पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि बीजेपी वाले ऐसा चमत्कार करें, उनकी आर्थिक नीतियों में ऐसा चमत्कार हो कि जितना आज डॉलर में रुपया आ रहा है, एक दिन ऐसा आए कि रुपये में उतना डॉलर हो।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें