सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों लोकसभा चुनावों की तैयारियों में लगे हुए हैं। इसके लिए वे पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बना रहे हैं। इसके अलावा अखिलेश यादव लगातार भाजपा पर हमलावर बने हुए हैं और बीजेपी को नीचा दिखाने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ते हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलने के लिए बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री के ट्वीट को रीट्वीट किया है।

ये है पूरा मामला :

500 किलोमीटर लंबे इंडो-नेपाल बार्डर रोड प्रोजेक्ट के लिए यूपी में जल्द 55,000 हरे पेड़ काटे जाएंगे। यूपी के पीडब्ल्यूडी विभाग को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। नेपाल सीमा के साथ 6 जिलों में फैले दो बाघ अभयारण्यों और तीन वन्यजीव अभ्यारण्य से होते हुए इस सड़क का निर्माण किया जाएगा। इस परियोजना के लिए मुख्य रूप से उन क्षेत्रों व तरई क्षेत्रों के पेड़ों को काटा जाएगा जो बाघ, तेंदुए, भालू, हिरण, पक्षियों सहित कई जानवरों की विलुप्त होती प्रजातियों का घर है।

सीएम योगी ने संबंधित अधिकारियों को परियोजना पर काम करने के निर्देश दे दिए हैं। हालांकि उन्होंने साथ में कहा है कि कोशिश करें कि जंगली जानवर इससे कम से कम प्रभावित हो।

रवीना का अखिलेश ने किया समर्थन :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रवीना टंडन के इस ट्वीट को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रीट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि एक तरफ़ देश के मुखिया अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हरियाली बढ़ाने का वादा करते हैं, दूसरी तरफ़ यूपी के मुखिया 55,000 पेड़ों की बलि दे रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा कि सपा कार्यकाल में पर्यावरण और पारिस्थितिकी संरक्षण हेतु एक विशेष राशि आवंटित थी। यही है विकासात्मक दृष्टिकोण का भेद।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें