पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा की गयी नोटबंदी के फैसले को दो साल हो चुके हैं। 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500-1000 के नोट बंद करने का फैसला सुनाकर सभी को हैरान कर दिया था जिसके बाद बैंकों के बाहर कई किलो मीटर तक की लाइनों में लोग खड़े अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए थे। इस दौरान कानपुर देहात की महिला सर्वेसरी देवी ने बैंक की लाइन में बच्चे को जन्म देकर खूब सुर्खियां बटोरीं थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस बच्चे का नाम खजांची रखा था। अब उस बच्चे के जन्मदिन पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हाइटेक टेक्नोलॉजी से बना घर गिफ्ट करने जा रहे हैं।

अखिलेश ने खजांची को दिया तोहफा :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खजांचीनाथ को नया आवास देने का ऐलान किया था। खजांची का आवास उसके गांव सरदारपुर व दूसरा उसके ननिहाल अनन्तपुर धौकल में स्थापित किया जा रहा है। आधुनिक तकनीक से बना ये आवास देखकर ग्रामीण भी हैंरान हैं। खजांची के जन्मदिन के एक दिन पूर्व 1 दिसंबर को इसे पूरा कर लिया जाएगा। स्थानीय सपा नेता सर्वेश सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का आज भी कहना है कि उनका काम बोलता है। वादे करो तो निभाओ, वही उन्होंने कर दिखाया। खजांची के गांव व ननिहाल में आवास स्थापित किया जा रहा है। उसके जन्मदिवस पर ये खजांची के लिए गिफ्ट है।

khajanchi

नोएडा की कंपनी ने किया है निर्माण :

खजांची का आवास बनाने वाली कंपनी के डायरेक्टर डीडी शर्मा ने बताया कि टेन एंड टेन कम्पनी नोएडा द्वारा इन आवासों का निर्माण किया गया है। आरकॉम कंपनी द्वारा आवास की डिजायन तैयार की जाएगी। इसमें दो कमरे, किचेन, शौंचालय, आंगन, वाटर टैंक, सोलर पैनल एवं छत में बाउंड्रीवाल सहित अन्य सुविधाओं से लैस आवास होगा।

सपा जिलाध्यक्ष समर्थ पाल ने बताया कि खजांची का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर समय व्यस्तता ज्यादा न रही तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी स्वयं भी आ सकते हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें