बीते दिनों यूपी की राज्य सभा की 10 सीटों के लिए वोटिंग हो रही थी। वोटिंग के लिए अंतिम समय में बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भईया भी पहुंचे थे। उनके वोट करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके सपा के पक्ष में वोट करने पर बधाई दी। हालाँकि फिर भी बसपा प्रत्याशी हार गया था और मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसका आरोप राजा भैया पर लगाते हुए कहा था कि अखिलेश को उनसे सावधान रहना चाहिए था। इसके बॉस अखिलेश ने राजा भैया क धन्यवाद कहने वाला ट्वीट डीलीट कर दिया था। अब एक इंटरव्यू के दौरान अखिलेश ने ऐसा करने के पीछे की वजह का खुलासा किया है।

वोटिंग के बाद की थी सीएम योगी से मुलाकात :

राज्य सभा चुनावों में वोट डालने के बाद राजा भईया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इसके बाद से कयास लगने लगे कि उन्होंने भाजपा के पक्ष में वोट किया। इस दौरान मीडिया के पूछे जाने पर कि मुख्यमंत्री से मिलने के क्या मायने हैं तो जवाब दिया कि हर विधायक मुख्यमंत्री से मिलता है। शाम को जब वोटों की गिनती शुरू की जाने लगी तो सबसे पहले रिजल्ट अरूण जेटली का आया। उसके बाद दो मतपत्र संदेहास्पद हो जाने के बाद मतगणना रोक दी गई। काफी देर के बाद जब वोटो की गिनती शुरू हुई तो एक के बाद एक भाजपा की आठों सीटों से प्रत्याशी विजयी घोषित कर दिए गए। वहीं नौवें सीट से सपा प्रत्याशी जया बच्चन को विजयी घोषित किया गया।

 

ये भी पढ़ें: राजकीय पॉलिटेक्निक में विशेष शिविर का हुआ समापन

अखिलेश ने किया खुलासा :

बसपा सुप्रीमों मायावती ने पार्टी प्रत्याशी के हारने के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर अखिलेश को कहा था कि उन्हें कुंडा के गुंडा राजा भैया से सतर्क रहना चाहिए था। मायावती के इतना कहने के बाद ही अखिलेश यादव ने राजा भैया को धन्यवाद कहने वाला ट्वीट डीलीट कर दिया था। एक मीडिया इंटरव्यू में राजा भैया को वोट देने का आभार जताने वाला ट्वीट डिलीट करने पर कहा कि गठबंधन में कभी-कभी दूसरों का कहना भी मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में गठबंधन पर अपनी राय पूरी तरह से साफ कर दी है। गोरखपुर, फूलपुर उपचुनाव जनता का चुनाव था और राज्यसभा चुनाव इंतजाम का चुनाव था।

 

ये भी पढ़ें: तो इसलिए सरकार से नाराज हैं मंत्री ओमप्रकाश राजभर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें