उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए विपक्ष का एक गठबंधन तैयार होगा। इसके अलावा उन्होंने डॉलर के मुकाबले रुपए के गिरते स्तर पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र की सरकार सभी मोर्चें पर असफल हुई है। इसके अलावा आगामी लोकसभा चुनावों में शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चे से गठबंधन के सवाल पर उन्होने हैरान करने वाला बयान दिया।

सपा कार्यालय पर अखिलेश ने की PC :

लखनऊ में सपा कार्यालय पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कई मोर्चों पर भारत पीछे हैं। महंगाई, पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। हम चाहते हैं कि भाजपा वाले ऐसा चमत्कार करें, उनकी आर्थिक नीतियों का ऐसा चमत्कार हो कि जितना आज डॉलर में रुपया आ रहा है, एक दिन ऐसा आए कि रुपए में उतने डॉलर आएं।

अखिलेश यादव ने कहा कि केवल राजनीतिक दल ही नहीं बल्कि देश की जनता भी भाजपा को सत्ता से बाहर करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि आने वाले समय में आप देखेंगे कि एक बहुत अच्छा गठबंधन तैयार होगा।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कई मोर्चों पर भारत पीछे हैं[/penci_blockquote]

सेक्युलर मोर्चे से गठबंधन पर बोले अखिलेश :

सपा से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव का कहना है कि भाजपा से मुकाबले के लिए बनने वाले संभावित महागठबंधन में उनके मोर्चे को भी शामिल करना चाहिए। इस मुद्दे पर जब अखिलेश यादव ने सवाल किया गया तो उन्होंने सवाल टालते हुए कहा कि हम समाजवादी लोगों को कुछ काम कर लेने दो। साइकिल चला लेने दो। इस तरह साफ़ तौर पर अखिलेश यादव सेक्युलर मोर्चा को लेकर कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें