आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी एक्टिव मोड में आ गयी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा संगठन में नेताओं को अहम जिम्मेदारियां देकर उन्हें निर्देशित किया जा रहा है। इसी क्रम में अखिलेश यादव सपा के युवा संगठनों की बैठक ले रहे हैं जिनमें उनके साथ चुनावी रणनीति और जनता के बीच अपनी पहुँच बनाने पर चर्चा हो रही है।

सपा कार्यालय पर अखिलेश कर रहे बैठक :

लखनऊ में सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव की अध्यक्षता में बैठक चल रही है जिसमें राजेंद्र चौधरी और सपा के कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने शिक्षकों के मुद्दे पर बीजेपी को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों को लाने वाली सरकार BJP की है और आज BJP सरकार के होते हुए शिक्षक सिर मुंडवाने पर आमादा है। राज्य सरकार चुपचाप सिर्फ तमाशा देख रही है। हम समाजवादी लोगों ने हमेशा शिक्षकों को ऊपर उठाया है। उनके साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं किया है। बीजेपी सरकार में ना ही शिक्षक खुश और ना ही जनता खुश है। जगह-जगह गड्ढे और सड़कों की परेशानी है। इनसे आए दिन लोग घायल हो रहे हैं जिस पर बीजेपी सरकार कुछ नहीं कर रही है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=RBaI7erkeZo&feature=youtu.be” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

मेट्रो को लेकर बोले अखिलेश यादव :

अखिलेश यादव ने कहा कि झांसी और गोरखपुर में भी मेट्रो का बनवाने की बात चल रही है। हमको इंतजार रहेगा कि वहां पर कब मेट्रो चलती है। लखनऊ में मेट्रो समाजवादी सरकार की देन है। उन्होंने आगे कहा कि BJP यादव सम्मेलन कराने जा रही है लेकिन यह बात गवर्नर साहब को नहीं मालूम है। अगर उनकी जानकारी में यह बात होगी तो वह फौरन मना कर देंगे। अब चुनाव नजदीक है और हम लोगों ने पूरी तैयारी कर ली है। हम लोगों को साइकिल से चलकर आगे बढ़ना है। इस दौरान अखिलेश यादव ने यूथ ब्रिगेड कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया और तेजी से काम करने को कहा। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के बयान पर उन्होंने कहा कि मैं भगवान विष्णु से उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूँ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें