मीडिया से बातचीत में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि देश का प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। इसके बजाय वह अपने राज्य उत्तर प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहेंगे। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में कहा कि वह अपने राज्य की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहेंगे। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के दौरान अपने द्वारा किए गए कार्यों का उदाहरण दिया।

सपा सरकार की योजनाओं का किया जिक्र :

2012 से 2017 तक यूपी के मुख्यमंत्री पद पर रहे अखिलेश यादव ने गोमती नदी और आगरा एक्सप्रेसवे के लिए किए गए कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सुखोई, मिराज और हर्क्यूलस विमानों को उतारा गया। ये इस बात का सबूत है कि वहां हमारी सरकार में अच्छे काम किए गए हैं। इस बीच प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा न होने का अखिलेश यादव का ये बयान बसपा प्रमुख मायावती की प्रधानमंत्री पद की महात्वाकांक्षा को शांत करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। बसपा से गठबंधन को लेकर सपा काफी उत्सुक और तत्पर दिख रही है।

महागठबंधन बनने की हो रही कोशिश :

देश भर में विपक्षी पार्टियां अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला करने के लिए महागठबंधन बनाने की कोशिश कर रही हैं। इस पर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि किसी को भी अपना जीवन प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा के साथ शुरू नहीं करना चाहिए क्योंकि राजनीतिक करियर को आकार देने में कई चीजें भूमिका निभाती हैं और राजनीति में कुछ भी कहीं से भी स्थायी नहीं है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें