2019 के लोकसभा चुनावों के लिए सभी पार्टियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा जहाँ सत्ता में अपनी वापसी की तैयारी कर रही है तो वहीँ बसपा और सपा मिलकर उत्तर प्रदेश में उसे रोकने की जुगत में लगे हुए हैं। बीते दिनों कर्नाटक चुनाव में प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा था कि 2019 में अगर उन्हें बहुमत मिलता है तो वे देश का प्रधानमंत्री बनने को तैयार हैं। राहुल गांधी के इस बयान को लेकर पीएम मोदी ने उनकर कई जुबानी वार किये थे। इसी क्रम में अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कर्नाटक में राहुल ने दिया था बयान :

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कर्नाटक में चुनाव प्रचार करते हुए राहुल गांधी ने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बड़ा नेता बताने की भरसक कोशिश की थी। उन्होंने कहा था कि संसद में उन्हें 15 मिनट बोलने का मौका दे दिया जाए तो प्रधानमंत्री उनके सामने खड़े ही नहीं रह पाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री को सिद्धारमैया से शासन चलाने की सीख लेने का सुझाव देते हुए 2019 में नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर भी संदेह जता दिया। इसके अलावा उन्होंने बेंगलुरु में कहा था कि अगर कांग्रेस पार्टी को 2019 में बहुमत मिला तो वे जरूर प्रधानमंत्री बनना चाहेंगे।

अखिलेश ने दिया बयान :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह तो चुनाव के बाद तय होगा। राहुल के प्रधानमंत्री बनने के दावे के समर्थन पर अखिलेश ने कहा कि यह तो चुनाव के बाद तय होगा, हालांकि राहुल जी से हमारे सम्बन्ध बहुत अच्छे हैं। अभी तो हमारे 5 थे जो अब 7 हो गये हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद जितनी गिनती होगी, उसमें तय होगा कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें