बीते दिन यूपी के कैराना और नूरपुर में हुए उपचुनाव में प्रशासन की तरफ से काफी लापरवाही देखने को मिली थी। यहाँ पर कई EVM और VVPAT मशीनें खराब हो गयी थी जिसके वजह से मतदाताओं को 2-3 घंटे तक लाइनों में खड़े होकर इंतजार करना पड़ा। इस घटना पर सपा ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसके मतदाताओं को वोट देने से रोकने के लिए ऐसा किया गया है। इसके अलावा सपा ने कहा कि जानबूझ कर इस उपचुनाव को रमजान के महीने में रखा गया जिससे मुसलमान गर्मी होने के कारण वोट देने नहीं निकल पायेगा। इस मुद्दे पर आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेस की जिसमें उन्होंने कई बड़े बयान दिए।

जनता ने किया बीजेपी के खिलाफ मतदान :

लखनऊ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने नहीं बताया बकाया पैसा कब तक दिया जाएगा। यही कारण है कि रणनीति के तहत रोड शो भी किया गया। पीएम मोदी उपचुनाव पर असर डाल रहे थे तो सीएम योगी भी वैसा करने लगे। मुझे ख़ुशी है कि कैराना और नूरपुर की जनता ने भाजपा के खिलाफ मतदान किया है। गर्मी के कारण कहना कि मशीन खराब हुई तो सिर्फ गठबंधन के मतदाताओं के क्षेत्र में मशीने क्यों खराब की गई।

मुझे ख़ुशी है कि जनता ने बीजेपी को अपना जवाब बता दिया है। अब सभी पार्टियाँ कह रही है कि EVM से नहीं बैलेट से वोट पड़ना चाहिए। हमें एकजुट होकर EVM के खिलाफ आवाज उठानी होगी। अखिलेश ने कहा कि जानबूझकर जनता के ऊपर लाठीचार्ज किया लेकिन ख़ुशी है कि जनता ने बीजेपी के खिलाफ जाकर वोट किया है।

 

ये भी पढ़ें: गठबंधन के मतदाताओं के क्षेत्र में मशीने क्यों हुई खराब- अखिलेश यादव

 

पार्टी तय करेगी लोकसभा सीट :

मीडिया से बात करते हुए सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। इसके अलावा सरकारी बँगला खाली करने के पत्रकारों के सवाल पर अखिलेश सफाई पेश करते हुए नजर आये। अखिलेश यादव ने कहा कि अगर आपकी नजर में कोई घर हो तो बता दें, हमें सुप्रीम कोर्ट से सिर्फ घर खाली करने के लिए समय की मांग की है। इसके अलावा कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि मैं चुनाव लडूंगा ये तय है लेकिन कहाँ से लडूंगा इसका चुनाव हमारी पार्टी तय करेगी।

 

ये भी पढ़ें: जहरीली शराब कांडः पीड़ित परिवारों को मिला शिवपाल सिंह यादव का साथ

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें