समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन हो गया है। दोनों ही पार्टियों के नेता इस गठबंधन से खुश हैं और इसके ऐतिहासिक जीत रचने का दावा कर रहे हैं। हालाँकि सपा और बसपा से गठबंधन पर अभी तक मुलायम सिंह यादव ने कोई टिपण्णी नहीं की है। 90 के दशक में जब मायावती के साथ गेस्टहाउस काण्ड हुआ था तो मुलायम सिंह यादव ही सपा के अध्यक्ष थे। अब एक इंटरव्यू में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस गठबंधन पर मुलायम के विचारों का खुलासा कर दिया है।

नेताजी ने दिया है आशीर्वाद :

सपा और बसपा के नेता इस गठबंधन के 2019 के लोकसभा चुनावों में इतिहास रचने का दावा कर रहे हैं मगर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने इस गठबंधन पर कोई टिप्पणी नहीं की है। एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में अखिलेश ने मुलायम के इस गठबंधन पर विचारों का खुलासा किया। अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे परिवार में सभी गिले-शिकवे दूर हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब पिता-पुत्र के बीच जैसे संबंध होने चाहिए, वैसे ही संबंध हैं। मैं लगातार नेताजी से मिला हूँ। इस गठबंधन को नेताजी ने आशीर्वाद दिया है। नेताजी ने मुझसे कहा कि ये गठबंधन अच्छा फैसला है। अब हमारे परिवार में सब कुछ ठीक हो चुका है।

 

ये भी पढ़ें: ODF योजना में स्कूटर के नम्बर पर चार पहिया वाहनों का ले रहे भुगतान

भाजपा पर बरसे अखिलेश :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवार पर बात करने के साथ ही बीजेपी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह विपक्षी दलों की तुलना कुत्ता, बिल्ली, सांप और नेवले से करते हैं। अखिलेश ने कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी में शिष्टाचार एकदम शून्य हो चुका है। ये हमारे गठबंधन का डर ही है कि उन्हें विपक्षी दलों के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

 

ये भी पढ़ें: इस महीने उत्तर प्रदेश में चढ़ेगा राजनैतिक तपिश का पारा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें