बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो चुका है जिसमें कई बच्चों ने सफलता हासिल की है। बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले बच्चों का लगातार स्वागत और सम्मान किया जा रहा है। इसे क्रम में 2 जून को गोमतीनगर स्थित लखनऊ पब्लिक कॉलेज में  करीब 1000 मेधावी बच्चों और उनके अभिभावकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सम्मान पाने वालों में ISC परीक्षा 2018 की ऑल इण्डिया टॉपर लिपिका अग्रवाल को 1 लाख रुपयों का चेक भेंट किया गया। इसके साथ ही दूसरे स्थान पर रहने वाली निधि प्रिया को 50 हजार का चेक प्रदान किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला किया।

समाज को बाँटने नहीं देंगे :

लखनऊ के गोमतीनगर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जाति और धर्म में समाज को बांटने नहीं देंगे। मेट्रो हमने जाति-धर्म के नाम पर नहीं बनाई है। आगरा एक्सप्रेस वे पर कोई लेन हमारी अलग नहीं है। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोग सिर्फ गुमराह कर रहे हैं। गोरखपुर, फूलपुर, कैराना, नूरपुर के लोग समझ गए हैं। आने वाली पीढ़ी समझती है कि जाति धर्म में बंट जाओगे तो देश नहीं बनेगा। देश को बनाना चाहते हैं तो विकास की बात करनी होगी। आगरा से लखनऊ तक एक्सप्रेस वे बनाया आपने सिर्फ 9 किलोमीटर बनाया। जरूरी मुद्दों पर बातचीत की जानी चाहिए।

 

ये भी पढ़ें: साधु-संत, फकीर को सीएम बना दिया गयाः चेतन चौहान

 

कोर्ट के आदेश पर छोड़ा सरकारी घर :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बोले कि सुप्रीम कोर्ट ने हमसे कहा कि घर छोड़ दें पूर्व मुख्यमंत्री हैं, कोर्ट का ऑर्डर है तो जाना ही पड़ेगा। अच्छी बात है कि घर छूट गया जो पुराने घर में कमियां थी अब वह नए घर में कमियां नहीं आने देंगे। आज नए घर में जा रहे हैं वह भी सरकारी घर में। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने माता सीता के बारे में जो कहा, उसे वह दोहराना नहीं चाहते हैं लेकिन अब इंटरनेट का नाम बदलकर नारद रखना पड़ेगा। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को कहा था कि लोग कहते हैं कि सीता जी का जन्म एक मिट्टी के बर्तन से हुआ था, इसका मतलब है कि रामायण के समय टेस्ट ट्यूब बेबी जैसा कॉन्सेप्ट होगा। सीता जी भी टेस्ट ट्यूब बेबी हो सकती हैं।

 

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव पुराना घर तुड़वाकर नए घर में हुए शिफ्ट

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें