उत्तर प्रदेश के आगरा में माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जिले से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की तस्वीरों वाले लैपटॉप सप्लायर को वापस कर दिए हैं। ये लैपटॉप बीजेपी की सरकार आने के बाद से राजकीय इंटर कॉलेज के अंदर ताले में बंद थे। माना जा रहा है कि इन लैपटॉप में अब अखिलेश-मुलायम की जगह सीएम योगी और पीएम मोदी की तस्वीर नजर आ सकती है। राज्य सरकार के इस फैसले से आहत सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला।

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट :

समाजवादी पार्टी की सरकार में 12वीं पास करने वाले छात्र-छात्राओं को सरकार की तरफ से लैपटॉप वितरण किया गया था। अखिलेश यादव की इस योजना से लाखों छात्र लाभान्वित हुए थे लेकिन अब सत्ता परिवर्तन के बाद इस योजना में भी बदलाव होने जा रहा है। खबर है कि इन लैपटॉप में अब अखिलेश-मुलायम की तस्वीर नहीं दिखाई देगी। इस पर ट्वीट करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि अभी तक तो हमारे कामों को अपना बताकर उद्घाटन करते थे, रंग बदलते थे, अब हमारे द्वारा दिये गये लैपटॉप पर हमारी तस्वीरें बदल रहे हैं। बदलनी है तो आज भाजपा के शासनकाल में प्रदेश की जो दुर्गत हुई है, उस बदहाली की तस्वीर बदलें। इस बार जनता विकास-विरोधी प्रतिगामी भाजपा को ही बदल देगी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है[/penci_blockquote]

 

 

लैपटॉप हो रहे हैं वापस :

माध्यमिक शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘लैपटॉप निर्माता और सप्लायर को लैपटॉप वापस करके उनसे डिफॉल्ट सेटिंग अपडेट करने को कहा गया है। उन्हें कहा गया है कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की जगह सीएम योगी आदित्यनाथ, पीएम नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी की तस्वीर मेन स्क्रीन पर लगाएं।’ हालांकि  इस संबंध में कोई भी आधिकारिक निर्देश सरकार की तरफ से नहीं आए हैं। हाल ही में प्रदेश सरकार ने माध्यमिक शिक्षा विभाग से पूरे प्रदेश में रखे लैपटॉप की डीटेल मंगवाई थी। इसके बाद HP को लैपटॉप वापस करने को कहा गया था। आगरा डीआईओएस रवींद्र कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार सभी लैपटॉप कंपनी को सौंप दिए गए हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें