2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी की तैयारी शुरू हो गयी है। देश में सबसे अधिक 80 लोकसभा वाले राज्य उत्तर प्रदेश में फिर से जीत हासिल करने के लिए पीएम मोदी राज्य का लगातार दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना का शिलान्यास करेंगे। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में मोदी की यात्रा की अपनी सियासी अहमियत है। पीएम मोदी के दौरे को लेकर अब सियासत होना भी तेज हो गयी है। विदेश से छुट्टियां मनाकर लौटे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद बड़ा ऐलान करने की तैयारी कर रहे हैं।

पीएम करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास :

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 और 15 जुलाई को अपने यूपी दौरे पर आ रहे हैं। अपने इस दौरे में वे कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इनमें वे आजमगढ़ में महत्वकांक्षी योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वहीं वाराणसी में होमी भाभा कैंसर अस्पताल का भी उद्घाटन करेंगे। साथ ही पीएम मोदी मिर्जापुर सहित आजागढ़ और वाराणसी में जनसभाएं भी करेंगे। इस बीच पीएम मोदी के आने से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ जायेंगे और एक बड़ी जनसभा करने वाले हैं।

आजमगढ़ जायेंगे अखिलेश यादव :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से लड़ने के ऐलान के बाद बीजेपी ने सपा की वर्तमान सीट आजमगढ़ जीतने के लिए उसे घेरना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने पीएम मोदी आजमगढ़ जायेंगे। सपा ने अपनी इस सीट को बचाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले गुरुवार को आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। अखिलेश यादव का कहना है कि समाजवादी सरकार में 22 दिसंबर 2016 को शिलान्यास किए जाने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिलान्यास कराने की तैयारी है। इसके विरोध में वह आजमगढ़ में जनसभा कर जनता का आभार व्यक्त करेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार में लखनऊ से बलिया तक जाने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को गाजीपुर तक सीमित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें-

‘लठैत पार्टी’ कानून-व्यवस्था पर संकट पैदा करने वालों पर कसेगी शिकंजा- एसएसपी

अमेठी: 8 वर्षीय बालिका से युवक ने किया दुष्कर्म, हालत नाजुक

लखनऊ विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेजों में नया शैक्षिक सत्र शुरू

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें