सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद यूपी के सभी पूर्व सीएम को अपना सरकारी बँगला खाली करना पड़ा था। इसके बाद से यूपी के पूर्व सीएम राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह के साथ ही अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने बंगला खाली कर दिया था। हालाँकि फिर भी विक्रमादित्य मार्ग पर रहने का मोह अखिलेश यादव से नहीं छोट पाया है। इस बीच अखिलेश यादव ने विक्रमादित्य मार्ग पर ही अपने लिए एक घर लिया है जो उनकी पत्नी और सपा सांसद डिंपल यादव के नाम पर है।

अंसल सिटी में शिफ्ट हुए थे अखिलेश यादव :

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने नए घर में शिफ़्ट हो गए थे। अखिलेश यादव ने विधिवत पूजा पाठ के बाद गृह प्रवेश किया था। राजधानी लखनऊ में अब उनका नया पता C-3/13 अंसल गोल्फ़ सिटी हो गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी के सभी पूर्व सीएम को सरकारी बंगला ख़ाली करना पड़ा था। यूपी में पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी घर मिलने का क़ानून रहा है लेकिन अदालती फ़रमान के बाद अखिलेश-मुलायम ने 2 जून को अपना सरकारी मकान छोड़ दिया था। इसके बाद भी उनका विक्रमादित्य मार्ग से मोह भंग नहीं हो पाया है।

डिंपल के बंगले में रहेंगे अखिलेश यादव :

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव को लखनऊ से बाहर अंसल सिटी में जाकर रहना पड़ा था जो उनके लिए काफी मुश्किल रहा है। अखिलेश यादव विक्रमादित्य मार्ग पर अपनी 8000 वर्ग फुट की जमीन पर होटेल सह आवास बनाना चाहते थे लेकिन इस पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने मंजूरी नहीं दी है। देरी को देखते हुए अखिलेश विक्रमादित्‍य मार्ग पर ही अपने एक पुराने बंगले की मरम्‍मत करा रहे हैं। अखिलेश यादव के पुराने बंगले के मरम्‍मत का काम पूरे जोर-शोर से शुरू हो गया है। ऐसे में अखिलेश यादव का नया पता 1A विक्रमादित्‍य मार्ग होगा। यह बंगला उनकी पत्‍नी और कन्‍नौज से सांसद डिंपल यादव के नाम से है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अखिलेश यादव समेत सभी पूर्व मुख्‍यमंत्रियों को अपना सरकारी आवास छोड़ना पड़ा है।

ये भी पढ़ें-

श्रीराम अपार्टमेंट की लिफ्ट तीसरे तल से नीचे गिरी, भाजपा नेता सहित चार घायल

सदी का सबसे लंबा पूर्ण चंद्रग्रहण आज, रात में बेहद खास होगी खगोलीय घटना

कुलदीप सिंह सेंगर के भतीजे पर छेड़छाड़, अश्लील वीडियो वायरल करने का आरोप, FIR दर्ज

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें