समाजवादी पार्टी ने मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए 6 उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसके बाद से ये लगभग तय है कि बसपा के बाद अब सपा भी कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी। मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस के लिए हमने बहुत इंतजार किया है लेकिन अब नहीं करेंगे। इस ऐलान के बाद से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अब एक्शन मोड में आ गए हैं और लगातार मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं जिससे पार्टी को राज्य में मजबूत स्थिति में लाया जा सके।

कांग्रेस से सपा ने किया किनारा :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम में कहा कि अब हम मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बसपा और गोण्डवाना गणतंत्र पार्टी से बात करेंगे। छत्‍तीसगढ़ में भी गोण्डवाना गणतंत्र पार्टी से बात चल रही है। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस का और इंतजार नहीं किया जाएगा।

इसके पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कांग्रेस से दूरी बना ली थी। मायावती ऐलान कर चुकी हैं कि मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेंगी। हालाँकि अखिलेश यादव कह चुके हैं कि कांग्रेस को अपना दिल बड़ा करना चाहिए और समान विचारधारा वाले सभी राजनीतिक दलों को साथ लेकर चलना चाहिए।

मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे अखिलेश यादव :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर निकलने जा रहे हैं। वे आगामी 8 अक्टूबर को सुबह 10:45 बजे विशेष विमान से खजुराहो हवाई अड्डे पहुचेंगे। वहां जाकर वे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद रात में खजुराहो में ही रात्रि विश्राम करेंगे। अगली दिन 9 अक्टूबर को सुबह 11 बजे अखिलेश यादव प्रेसवार्ता करेंगे। इस प्रेसवार्ता के खत्म हो जाने के बाद वे लखनऊ के लिए अपने विशेष विमान से रवाना हो जाएंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें