बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो चुका है जिसमें कई बच्चों ने सफलता हासिल की है। बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले बच्चों का लगातार स्वागत और सम्मान किया जा रहा है। इसे क्रम में 2 जून को गोमतीनगर स्थित लखनऊ पब्लिक कॉलेज में  करीब 1000 मेधावी बच्चों और उनके अभिभावकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सम्मान पाने वालों में ISC परीक्षा 2018 की ऑल इण्डिया टॉपर लिपिका अग्रवाल को 1 लाख रुपयों का चेक भेंट किया गया। इसके साथ ही दूसरे स्थान पर रहने वाली निधि प्रिया को 50 हजार का चेक प्रदान किया गया।

कई मेधावियों का हुआ सम्मान :

इनके साथ ही निशा अग्रवाल, किशनम अनिरुद्ध प्रताप सिंह, रितेश शुक्ला, हर्षित कश्यप, CBSE 12 की टॉपर सोनम यादव, अर्सला, दिव्यांशी सिंह, मिहिर श्रीवास्तव, अर्शिका वर्मा, के साथ ही 75 प्रतिशत से 95 प्रतिशत तक लाने वाले सभी मेधावियों को लखनऊ में सम्मानित किया गया। इन सभी को स्मार्टफोन, ट्रॉली बैग्स और प्रशस्ति पत्र देकर इनका सम्मान किया गया। वहीँ मेधावियों के अभिभावकों को शाल और बुके देकर उनका सम्मान किया गया। विज्ञान विभाग द्वारा आयोजित स्कॉलरशिप परीक्षा में कक्षा 12 के आर्यन वर्मा का चयन हुआ है। इनके साथ ही IIT-MAINS में लखनऊ पब्लिक कॉलेज के लगभग 68 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है।

 

ये भी पढ़ें: संगीत सोम का बयान, स्थानीय जनप्रतिनिधियों के कारण हुई बीजेपी की हार

 

समारोह में पहुंचे अखिलेश यादव :

लखनऊ में आयोजित इस सम्मान समारोह में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे और उन्होंने ही कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उनके साथ समाजवादी पार्टी के कई विधायक और नेता मौजूद थे। अखिलेश यादव के साथ एमएलसी कांति सिंह और लखनऊ पब्लिक कॉलेज के संस्थापक शिवपाल सिंह (SP SINGH) ने दीप प्रजवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में सभी मेधावी बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाए दी और उन्हें निरंतर जीवन में आगे बढ़ते रहने का आशीर्वाद भी दिया। इस दौरान भारी संख्या में लोग अखिलेश यादव का संबोधन सुनने पहुंचे हुए थे।

 

ये भी पढ़ें: बीजेपी नेता ने एसआई से गाली गलौज कर तानी पिस्तौल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें