आलमनगर बस अड्डे से प्रतिदिन लगभग 1400 बसों का संचालन होगा। कानपुर होकर जाने वाली ज्यादातर सेवाएं आलमबाग से ही चलाई जाएंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि एक्सप्रेस-वे समेत कानपुर होकर गुजरने वाली साठ फीसदी संचालन आलमबाग से होना तय है। करीब-करीब सभी रूट को इस बस अड्डे से छूने की कोशिश होगी।

आलम नगर बस स्टेशन का निर्माण करीब-करीब पूरा होने को है। निर्माण करने वाली एजेंसी ने इसके तैयार होने की सूचना परिवहन निगम के अधिकारियों को लिखित रूप में दे दी है। परिवहन मंत्री के निर्देश पर एमडी ने मौका मुआयना करने के लिए एक टीम गठित करने को कहा गया है। टीम बस स्टेशन के संचालन शुरू करने की तैयारी में जुट गई है।

ये भी पढ़ेंः फर्रुखाबाद में फौजी को दबंगों ने कांच पीसकर शराब में मिलाकर पिलाई

मेट्रो से उतरकर सीधे जा सकेंगे बस स्टेशन

बता दें कि मेट्रो से बस स्टेशन जुड़ा हुआ है। यात्री मेट्रो से उतरकर सीधे बस स्टेशन जा सकेंगे। निर्माण एजेंसी के एके मिश्र ने बताया कि बसों के संचालन के साथ ही आलमबाग बस स्टेशन से मेट्रो पकड़ना भी आसान हो जाएगा। परिवहन निगम प्रबंधन ने आलमबाग बस स्टेशन को मेट्रो स्टेशन से सीधे लिंक कर दिया है एवं सीढ़ियां तैयार हो गई हैं।

50 बसों के साथ एक साथ हो सकेगा संचालन

50 बसों का एक साथ संचालन हो सकेगा जिसके लिए 50 प्लेटफार्म तैयार किए गए हैं। विभिन्न रूट के लिए तीन हिस्सों से बसों का संचालन होगा। यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ठण्डी हवा देने वाले पंखे लगाए गए हैं। इसमें 100 से भी अधिक बसों की अंडरग्राउंड पार्किंग की व्यवस्था होगी। इंजीनियर अली शब्बर के मुताबिक यहां सौ से अधिक बसों को एक साथ पार्क किए जाने की सुविधा होगी। इससे चारबाग से बसों का दबाव कम होगा। यहीं पर बसों की धुलाई का कार्य भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः महिलाओं का सम्मान एक ही दिन क्यों, हर दिन क्यों नहीं..?

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें