उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिला में पिछले दिनों दिनदहाड़े हुई वकील राजेश श्रीवास्तव हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। एडीजी कानून एवं व्यवस्था ने बताया कि पुलिस ने प्रतागपढ़ से शूटर को गिरफ्तार किया है। वहीं उसके तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपी मौके से फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार राजेश श्रीवास्तव की हत्या होटल मालिक प्रदीप जायसवाल ने सुपारी देकर अतिक्रमण को लेकर हुए विवाद के बाद करवाई थी।

मनमोहन पार्क के पास मारी गई थी गोली

एडीजी एलओ आनंद कुमार ने बताया कि 10 मई को कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मनमोहन पार्क के पास कचहरी जा रहे अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या से नाराज वकीलों ने पहले सड़क पर शव रखकर जाम लगाया और कचहरी में खराब कानून-व्यवस्था को लेकर जमकर नारेबाजी कर बवाल काटा। साथी वकील की हत्या से नाराज वकीलों ने एक बोलेरो गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया था। बदमाशों ने वकील को उस वक्त गोली मारी थी जब वो रोज की तरह जनपद न्यायालय जा रहे थे। गोली लगने से घायल वकील को जब तक उनके साथी हॉस्पिटल ले जाते उनकी मौत हो चुकी थी।

पुलिस ने बिचौलिए को भी किया गिरफ्तार

एडीजी ने बताया कि जिला के मनमोहन पार्क के पास हत्या करने के लिए शूटर विशाल और रईस गए थे। इसमें रईस बाइक चला रहा था, जबकि विशाल ने राजेश पर गोली चलाई। हत्या करने के बाद दोनों फरार हो गए थे। पूछताछ में पता चला कि राजेश श्रीावस्तव एक होटल के अवैध अतिक्रमण के खिलाफ पैरवी कर रहे थे। इसको लेकर होटल मालिक प्रदीप जायसवाल ने राजेश की हत्या की सुपारी दी। पुलिस ने प्रदीप जायसवाल की शूटरों से मुलाकात करवाने वाले बिचौलिए शमशाद को भी गिरफ्तार किया है।

छोटा राजन का करीबी है शूटर

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि क्राउन प्लाजा होटल के मालिक प्रदीप जायसवाल ही हत्याकांड का फाइनेंसर था। जेल में बंद प्रदीप जायसवाल के करीबी घनश्याम अग्रहरि और अंजनी लाल श्रीवास्तव ने शूटर जुटाए थे। शूटर विशाल छोटा राजन और श्लोक पंडित का करीबी रहा है। अंजनी लाल श्रीवास्तव ने ही शमशाद के जरिए शूटरों को तीन लाख की सुपारी दी थी। 3 दिन की लगातार कोशिश करने के बाद राजेश श्रीवास्तव को गोली मारी गई थी। राजेश श्रीवास्तव के घर के बाहर शमशाद मुखबिरी कर रहा था। इस हत्याकांड 6 लोग शामिल हैं, इनमें से 4 को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो लोग फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है।

हत्याकांड के बाद एसपी पर गिरी थी गाज

इस हत्याकांड के चौबीस घंटे बाद ही योगी सरकार ने बढ़ते अपराध पर रोक लगाने में नाकाम एसएसपी आकाश कुलहरि को हटा दिया गया था। उनकी जगह नितिन तिवारी को इलाहाबाद का नया एसएसपी बनाया गया है। यही नहीं योगी सरकार ने मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया था। फिलहाल पुलिस पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें- सीतापुर: कमलापुर में सिरफिरे ने की फायरिंग, दो को लगी गोली एक की मौत

ये भी पढ़ें- कैराना उपचुनाव में दिखेगी विपक्ष एकता की ताकत

ये भी पढ़ें- फर्रुखाबाद: थाने के शौचालय में फांसी पर लटका मिला सिपाही का शव

ये भी पढ़ें- सास ने बहू के पैर बांधे, देवर से अवैध संबंध बनवाकर प्राइवेट पार्ट में डाला तेजाब

ये भी पढ़ें- आगरा: महिला के साथ प्रेमी को देख भड़के परिजन, बीच सड़क पर की धुनाई

ये भी पढ़ें- शौचालय के साथ सेल्फी भेजने पर मिलेगा वेतन, डीएम ने जारी किया निर्देश

ये भी पढ़ें- इलाहाबाद वकील हत्याकांड का खुलासा, भाड़े के चार शूटर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- देश के सबसे गंदे टॉप 10 रेलवे स्टेशन: यूपी के 4 में एक नंबर पर कानपुर सेंट्रल

ये भी पढ़ें- ISI एजेंट रमेश सिंह कन्याल गिरफ्तार, पाकिस्तान को देता था अहम सूचनाएं

ये भी पढ़ें- भाजपा का कानून-व्यवस्था स्थापित करने का दावा खोखला- रालोद

ये भी पढ़ें- अमेठी: भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति पी रही दूध- वीडियो

ये भी पढ़ें- हरदोई: धमकी के बाद विधायक की सुरक्षा में निजी लोग तैनात, असलहों का प्रदर्शन

ये भी पढ़ें- हापुड़: दिल्ली पुलिस के दारोगा सुधीर त्यागी की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- लखनऊ: जीआरपी ने दो फर्जी महिला/पुरुष इंस्पेक्टर गिरफ्तार किये

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें