इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल हितेश लव से कार्यभार छीनने के बाद घमासान मच गया है। शिक्षक संघों ने तो कुलपति के इस फैसले का स्वागत किया है, जबकि छात्रसंगठनों ने तीखा विरोध दर्ज कराया है।

धरने पर बैठे छात्रों ने जलाई पुलिस जीप: 

विश्वविद्यालय से कुलसचिव के तबादले के विरोध में आज छात्रों ने काफी बवाल कर दिया। इन लोगों ने कुलपति को विश्वविद्यालय प्रांगण में बंधक बना लिया।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल हितेश लव से कार्यभार छीनने के बाद आज यहां काफी घमासान मच गया है। अवकाश के बाद आज खुले विश्वविद्यालय में शिक्षक संघों ने तो कुलपति के इस फैसले का स्वागत किया है, जबकि छात्रसंगठनों ने तीखा विरोध दर्ज कराया है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=gYBzU7ZDZbo&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/alahabaad.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

इसी क्रम में छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने कुलपति कार्यालय, डीएसडब्ल्यू व चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया और कुलपति को बंधक बनाया। छात्रों ने रजिस्ट्रार के समर्थन में नारे लगाए व उनकी बहाली की मांग की। काफी देर तक हंगामा मचा.

पुलिसबल आने के बाद काफी देर तक छात्रों को शांत कराने की कोशिश चलती रही। यहां पर आक्रोशित छात्रों ने पुलिस का वाहन तोड़ दिया.

नाराज छात्रों ने पुलिस जीप में आग लगा दी. इतना ही नहीं छात्रों ने हवाई बम भी फेंके.

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा हॉस्टल खाली कराए जाने की तिथियों की घोषणा के बाद हॉस्टलों में रह रहे छात्रों में खलबली मच गयी है। इस निर्णय के विरोध में छात्र विश्वविद्यालय स्थित छात्र संघ भवन के बाहर इकट्ठा होकर विरोध पर्दशन के जरिये विश्वविद्यालय प्रशासन से हॉस्टल वास आउट के निर्णय को बदलने की मांग कर रहे है ।

मथुरा: सड़क हादसे में सिपाही सहित 4 परिजनों की मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें