झाँसी के नवाबाद थाना पुलिस द्वारा सड़क किनारे लगे दुकानदारों से अवैध वसूली को लेकर व्यापारियों के साथ झड़प हो गई, जिसके बाद दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई जहां एक तरफ व्यापारियों ने पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है तो वहीँ नवाबाद पुलिस के सिपाही ने व्यापारियों के ऊपर सोने की चेन छीनने का आरोप लगाया है. मामला थाना नवाबाद इलाज चौराहे पर बनी तिब्बत मार्केट के पास का है जहां स्थानीय लोगों ने भी अपनी दुकानें लगा रखी हैं.

पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप

आरोप है कि नवाबाद पुलिस इन व्यापारियों से अवैध वसूली करने के लिए गई थी जिसको लेकर व्यापारियों और पुलिस में झड़प हो गई इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. झाँसी को व्यापारियों ने नवाबाद पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है तो वही नवाबाद पुलिस के सिपाही ने व्यापारियों के ऊपर सोने की चेन छीनने का आरोप लगाते हुए 4 लोगों को हिरासत में ले लिया. वहीं घटना की जानकारी होने पर सीओ सिटी ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. व्यापारियों ने बताया कि वह पुलिस को सो रुपए रोज देते हैं। आज पुलिस वाले रु. 100 की जगह रु.500 मांग रहे थे, जिसका विरोध करने पर पुलिस वालों ने व्यापारियों को बेरहमी से पीटा। जिसमें एक व्यापारी को गंभीर चोटें आई हैं और उसको इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया.

पुलिस ने दुकानदारों पर लगाया आरोप

वही पुलिस के अधिकारी का कहना है की व्यापारियों ने अवैध तरीके से दुकाने लगा रखी थी जिसको हटाने के लिए पुलिस बल गया था लेकिन पुलिस की यह दलील हजम नहीं होती. फिलहाल मामला पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में आ गया है अब देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस कितनी निष्पक्षता से मामले की जांच कर कर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाई करती है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें