बेरोजगारी का आलम ये है की आजकल लोग नौकरी पाने के लिए कुछ भी कर गुज़र रहे है. बात जब पुलिस में भर्ती की हो तब खाकी पाने के लिए लोग नियम तोड़ने से भी पीछे नहीं हटते । ऐसा ही एक मामला रामपुर में सामने आया जिसमें 2015 में हुई पुलिस भर्ती के दौरान परीक्षा पास करके कॉन्स्टेबल बने 4 आरक्षियों पर फर्जी दस्तावेज़ के सहारे नौकरी पाने का आरोप लगा है.

क्या है पूरा मामला:

आरोप है कि फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों के सहारे इन अभ्यर्थियों ने नौकरी हासिल कर ली. आरोप है कि चोर उचक्कों और धोखेबाज हो को पकड़ने के लिए पुलिस में भर्ती होने वाले 4 लोगों ने खुद ही धोखाधड़ी कर डाली और फर्जी दस्तावेज के सहारे पुलिस की नौकरी पा ली । इनको पुलिस  ट्रेनिंग के लिए भी भेज दिया गया लेकिन जब पुलिस भर्ती बोर्ड में उनके दस्तावेजों को चेक किया गया तो पता चला कि उनकी मार्केशीट और दस्तावेज फर्जी थे।

शिकायत दर्ज, आरोपी फ़रार:

शिकायत के आधार पर इन चारों के खिलाफ थाना सिविल लाइंस में FIR दर्ज करा दी गई है. पुलिस अब इन चारों की तलाश में जुट गई है जो कि फिलहाल फरार है।

अपराधियों को पकड़ने की लालसा लिए पुलिस में भर्ती हुए चारों फरार हैं और पुलिस उनका पीछा कर रही है. दस्तावेजों की जांच और संकलन और सबूतों का संकलन करके पुलिस अब आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

अन्य खबरे:

कानपुर: मस्ती में बच्चे लगा रहे ‘मौत की छलांग’, प्रशासन अंजान

मुज़फ्फरनगर: जैन मुनि मामले में हुई मीटिंग,कपड़े पहनाकर दी जाएगी सज़ा

बलिया: मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चार शराब तस्करों को पकड़ा

वाराणसी में बोले मंत्री राजभर ‘पूर्व सीएम अखिलेश यादव को 10 लाख का नोटिस हास्यास्पद’

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में नया शैक्षणिक सत्र शुरू होते ही आन्दोलन भी शुरू

बुलंदशहर: प्रधानमंत्री आवास योजना ने बेघरों को दिया सपनों का घर

 

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें