ब्लॉक तेजवापुर के परिषदीय विद्यालय राम गाँव  में तैनात अध्यापिका पर शिक्षामित्र दुर्गेश का हस्ताक्षर काटकर अनुपस्थित करने का आरोप लगा है. इसके साथ ही आरोप यह भी है की प्रभारी ने उपस्थित पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया ।शिक्षा मित्र ने बताया की उक्त अध्यापिका ने धमकी दी की मुझे निलंबित करा दो जो कर पाना है कर लो और उसने कहा कि अगर हम जहर खाकर मर जाये तो शिक्षामित्र, रसोइया सभी जेल जायेगे ।

शिक्षिका के इस रूप से गांव के लोग भी परेशान है:

बताया जा रहा है कि आये दिन अभिभावक स्कूल मे  उक्त अध्यापिका से मामला करने आया करते है. कभी कभी तो मारपीट की भी नौबत आ जाती है लेकिन स्थानीय शिक्षामित्र के हस्तक्षेप से मामले को सुलझा लिया जाता रहा है.अगर समय रहते विभाग  के जिम्मेदार अधिकारी नही जागे तो कब कौन सी घटना घट जाये ये आप उक्त महिला शिक्षका के व्यवहार से सहज अन्दाजा लगा सकते है।

पहली भी ऐसा कर चुकी है शिक्षिका:

जुलाई माह मे ही जब जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एस के तिवारी ने स्कूल का निरीक्षण किया था उस समय भी उक्त महिला शिक्षका ने रोने का नाटक किया था. महिला शिक्षका ने शिक्षा मित्र दुर्गेश पर आरोप लगाया था कि आपने ही स्कूल चेक कराया है । महिला शिक्षिका ने जब शिक्षामित्र दुर्गेश का हस्ताक्षर काटकर एक सप्ताह भर अनुपस्थित कर दिया इससे परेशान होकर शिक्षामित्र जिलाधिकारी से मिलने जिला मुख्यालय पहुंचा लेकिन डीएम साहिबा के बाढ इलाके के दौरे पर होने के कारण मुलाकात नही हो सकी।
शिक्षामित्र ने बताया कि  कल जिलाधिकारी से मुलाकात कर मामले को रखा  जायेगा । शिक्षा अधिकारी तेजवापुर से जब आज ऑफिस मे बात किया गया तो उन्होंने उक्त महिला शिक्षका पर ही मेहरबानी दिखाई।

शिक्षामित्र संघ उठाएगा मामला:

शिक्षामित्र संघ इस मामले को उच्च अधिकारी के सामने रखेगा । आपको बता दे कि शिक्षामित्र दुर्गेश संघ का जिला मीडिया प्रभारी है।
 इस सम्बन्ध में संघ के जिलाध्यक्ष शिव श्याम मिश्र ने कहा कि उक्त महिला शिक्षका पर अगर विभाग जल्द कार्रवाई नही करता है तो शिक्षामित्र संघ इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन करेगा  ।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें