जहाँ एक ओर केंद्र सर्कार बेटी बचाओ, बेटी पढाओ की बात कर रही है. महिलाओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता में शुमार है. योगी सरकार महिलाओ की सुरक्षा को लेकर संवेदनशील बनी हुई है। वही योगी की यूपी पुलिस पर महिलाओ के साथ अभद्रता करने के आरोप लग रहे है।

ताजा मामला थाना कुरावली क्षेत्र के गांव अलूपुरा का है जहाँ स्थानीय लोगों ने एक दारोगा पर आरोप लगाए है. लोगों का कहना है की वर्दी के नशे में चूर दरोगा ने अपने साथियों के साथ मिलकर जमकर तांडव करता है। इनके द्वारा सताई गयी दर्जनों बेटियाँ व महिलाओ ने पुलिस प्रमुख से शिकायत दर्ज कर दारोगा पर कार्यवाही की माँग की है।

वही पुलिस अधीक्षक ने इसकी जांच सर्किल ऑफिसर को शौम्प जाँच के आदेश दिए है।

सूत्रों की माने तो दारोगा अमित कुमार की क्षेत्र में इतनी दहशत है कि आये दिन कोई न कोई इनके प्रकोप का शिकार हो ही जाता है। लोगो का यहाँ तक कहना है कि दारोगा बिना गाली के बात तक नही करते। फिर चाहे सामने महिला ही क्यो न हो।

लोगों के मुताबिक़ एक अनाथ युवती के हाथ को दरोगा जी ने इतनी जोर से पकड़ा कि हाथ मे सूजन तक आ गयी।

गर आरोप सच है तो फिर  सवाल उठता है कि अंग्रेजी शासन तो है नही कि पुलिस जिसपर चाहे जुल्म करे क्योंकि पुलिस जनता की हिफाजत के लिए है न कि उनके ऊपर जुल्म करने के लिए।

हालाँकि अभी जांच होनी बाकि है देखना बाकी है कि देखना है की अगर आरोप सच साबित होते है तो जिसे जनता की हिफाजत के लिए यहाँ  तैनात किया गया है जब वो ही उनसे परेशान है तो आला अधिकारी उनपर इसके लिए क्या कार्रवाई करते है।

पुलिस का पक्ष:

इसी मामले पर  मैनपुरी कुरावली थाना प्रभारी ने बताया की अलूपुरा का बलवीर वांछित है जिसको पकडे के लिए दारोगा अमित सिंह सिविल ड्रेश में अपने हमराह के साथ गए थे जिसके साथ उसके परिजनों ने असभ्यता का परिचय दिया गया ।उसके बाद कुरावली थाने से और फोर्स भेजा गया जिसे देख कर लोग भाग गए और हाथ नहीं आये।

श्रावस्ती:जिलाधिकारी ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भंगहा का औचक निरीक्षण

लखनऊ: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती आयोजन समिति की प्रथम बैठक एनेक्सी में हुई

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें