युवाओं को फैशन से जोड़ने के लिए अमन माथुर फैशन हाउस की तरफ से राजधानी के हजरतगंज स्थित एक निजी होटल में फैशन कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में उपस्थित पैनलिस्ट ने कई अहम् बिंदुओं पर चर्चा कर वहां उपस्थित छात्र-छात्राओं को अहम् टिप्स दिए।

कार्यशाला में फैशन काउंसलिंग, बॉलीवुड, सोशल मीडिया आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। फैशन कार्यशाला की शुरुआत पुलवामा में शहीदों की दिवंगत आत्माओं को संवेदना देने के लिए 1 मिनट का मौन धारण करके हुई। अमन माथुर फैशन हॉउस की मार्केटिंग हेड और आगामी फैशन पत्रिका के मुख्य संपादक अनुजा ने दर्शकों से लिए पैनलिस्ट को पेश करके कार्यशाला की शुरुआत की।

अमन माथुर ने विलक्षण और कौशल के साथ पारंपरिक और पश्चिमी परिधान की सीमाओं को फिर से आकार देने पर अपने विचार साझा किए। कार्यशाला में बालीवुड अभिनेत्री अंकिता श्रीवास्तव जिन्होंने वेलकम बैक और सरबजीत जैसी फिल्मों में अपने काम से फैशन और बॉलीवुड उद्योग में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। उन्होंने अमन माथुर के लिए अपनी दास्तान-ए-मोहब्बत, सलीम, अनारकली जैसे छोटे पर्दे के प्रोजेक्ट पर अपनी कला और कौशल में विविधता ला रही है।

इस चर्चा में स्नातक छात्रों के जमावड़े द्वारा रखे गए प्रश्न भी शामिल थे। ममता खान द्वारा निभाई गई एक बहुत ही आवश्यक भूमिका थी। एक प्रसिद्ध सोशल साइट और छात्र के व्यक्तित्व विकास के लिए एक अजीब दृष्टिकोण था। ब्यूटी ब्रांड ‘ब्लश रूम’ की मालिक स्वेता सिंह ने फैशन की दुनिया में व्यक्ति के योगदान के बारे में बात की। उदिशा सिंह सोशल मीडिया और पीआर विशेषज्ञों पर प्रकाश डाला।

करीब 2 घंटे की कार्यशाला में कई विषयों पर बात हुई। वहीं छात्रा एनी ने बताया कि इस कार्यशाला के माध्यम से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। उनके दिमाग में बैठ गया है कि आगे का कैरियर कैसे बनाया जाए। वही शाद खान ने बताया कि जिस प्रकार लड़कियां फैशन करती हैं। ठीक उसी प्रकार लड़के भी फैशन मेकअप सारा कुछ करते हैं और जो है युवाओं में तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। इसमें आगे भी है इसलिए वह इसी में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें