आगामी लोकसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल यादव ने अपना सेक्युलर मोर्चा बनाया है। इस मोर्चे में शिवपाल यादव ने एक के बाद एक कई बड़े सपा नेताओं को शामिल कराना शुरू कर दिया है। इसके अलावा शिवपाल यादव की कई अन्य दलों के नेताओं से भी सेक्युलर मोर्चे में शामिल कराने को लेकर बातचीत चल रही है। इस बीच शिवपाल यादव ने पूर्वांचल के एक बाहुबली से मुलाकात की है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

अमनमणि त्रिपाठी से मिले शिवपाल यादव :

जेल में रहकर नौतनवां से कई बार विधायक तथा यूपी सरकार में मंत्री रहे अमर मणि त्रिपाठी के पुत्र अमन मणि नौतनवां से निर्दलीय विधायक हैं। उनकी सीएम योगी से नजदीकियां सभी को पता है। इसी क्रम में अब उनसे शिवपाल की नजदीकियां कई मायने में हैरान कर देने वाली है। पूर्व सपा नेता शिवपाल यादव अपने सेक्युलर मोर्चे के विस्तार में तेजी से जुट गए हैं। इसी के साथ नौतनवा के निर्दल विधायक अमन मणि का उनसे मिलना भी नई चर्चा को जन्म दे गया। ऐसे में चर्चा है कि वे जल्द ही शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चे को ज्वाइन कर सकते हैं।

महाराजगंज जिले की मिल सकती है कमान :

अगर अमनमणि त्रिपाठी सेक्युलर मोर्चे में आते हैं तो संभव है कि शिवपाल उन्हें महाराजगंज जिले की कमान सौंप सकते हैं। सपा में उनके पिता अमरमणि और शिवपाल यादव काफी करीबी रहे हैं। गोरखपुर मे अमन मणि और शिवपाल की मुलाकात को कई दृष्टि से देखा जा रहा है। अमनमणि के एक करीबी का कहना है कि शिवपाल के निकट भविष्य की संभावना के मद्देजनर ही अमन मणि ने शिवपाल से मुलाकात की है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें