उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के समय समाजवादी पार्टी में शुरू हुए गृहयुद्ध में अमर सिंह मुख्य विलेन बन कर उभरे थे। तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने उन पर पार्टी के खिलाफ साजिश करने का और उन्हें सीएम पद से हटाने की योजना बनाने का आरोप लगाया था। इसके बाद अखिलेश यादव ने सपा का अध्यक्ष बन कर अमर सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया था। अब एक बार फिर से उस पल को याद करते हुए अमर सिंह ने बड़ा बयान दे दिया है।

अखिलेश ने अमर सिंह को किया बाहर :

समाजवादी पार्टी में शुरू हुए गृहयुद्ध का सबसे बड़ा विलेन अखिलेश यादव ने अमर सिंह को बताया था। अखिलेश ने आरोप लगाया था कि अमर सिंह बीजेपी से मिलकर सपा को बर्बाद कर देना चाहते हैं। हालाँकि तत्कालीन सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश की इन बातों पर यकीन नहीं किया और अखिलेश को उल्टा दोषी ठहराते रहे थे। यूपी चुनाव शुरू होने के कुछ समय पहले अखिलेश ने राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाकर मुलायम को पद से हटा दिया और खुद अध्यक्ष बन गये थे। इसके बाद अखिलेश ने अध्यक्ष बनते ही अमर सिंह को पार्टी से निकाल दिया था। अमर सिंह आज भी उस घटना को नहीं भूले हैं और उसे याद करते हुए अखिलेश यादव पर तीखे वार करते हैं।

अखिलेश ने मुझे घर से निकाला :

समाजवादी पार्टी से निकाले गये और राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपना राजनैतिक दुश्मन करार दिया है। एक चैनल को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा है कि अखिलेश यादव उनके नंबर एक राजनैतिक दुश्मन बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने मुझे घर से बाहर निकाला, मेरी तस्वीर पर पेशाब किया और सार्वजनिक रूप से मुझे गालियाँ दी। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने मुझे बाहरी कहा तो ऐसे में मुरव्वत का सवाल नहीं उठता है। अखिलेश को 2019 में जीत का आशीर्वाद देने के सवाल पर अमर सिंह ने कहा कि यशस्वी भव कह सकता हूँ मगर विजयी भव कभी नहीं कहूँगा।

ये भी पढ़ें : सत्ता के लिए बीजेपी कहीं भी घुटने टेकने के लिए तैयार: राज बब्बर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें