2019 के लोकसभा चुनावों के पहले यूपी की सियासत एक बार फिर से गर्म हो गयी है। लोकसभा चुनाव आने से पहले ही सपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह की सक्रियता एक बार फिर से राज्य में तेज हो गई है। अमर सिंह बीते दिन पीएम मोदी के कार्यक्रम में दिखाई दिए थे जहाँ उन्होंने मोदी ने भी उनका नाम लेकर नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी है। इस बीच आगामी लोकसभा चुनाव में पूर्व सपा नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह की बड़ी भूमिका होने की खबरें आ रही हैं।

भगवा कुर्ता पहन कर पहुंचे अमर सिंह :

एक समय था कि जब सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तारीफों के पुल बांधते न थकने वाले राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के अंदाज काफी बदले नजर आए। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में योगी सरकार के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में वह भगवा कुर्ता पहनकर पहुंचे थे। मंच से बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर तंज कसने के लिए जब अमर सिंह का नाम लिया तब सभी की निगाहें उन पर आकर टिक गयी। अमर सिंह पहले भी भाजपा की योगी सरकार के कामकाज की तारीफ कर चुके हैं। ऐसे में अब भगवा खेमे में बढ़ी सक्रियता पर तरह-तरह के कयास लग रहे हैं।

सुभासपा ने दिया है ऑफर :

अखिलेश यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद समाजवादी पार्टी से निकाले गए नेता अमर सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की सहयोगी सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी ने आजमगढ़ से टिकट का ऑफर दिया है। समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव फिलहाल आजमगढ़ से  सांसद हैं. उन्होंने बीजेपी के रमाकांत यादव को इस सीट पर हराया था। सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का कहना है कि अगर बीजेपी ने आजमगढ़ सीट उसे दी तो अमर सिंह को यहाँ से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-

लखनऊ: एसएसपी ने बदमाश का स्केच और सीसीटीवी फुटेज जारी किया

लखनऊ: लजील अल दरबार होटल की बिरयानी में निकली मरी छिपकली

एसजीपीजीआई के एपेक्स ट्रॉमा सेंटर की छह साल बाद आज होगी शुरुआत

इंदिरा गांधी के खिलाफ कोर्ट में गवाही देने वाले रज्जा भैया का निधन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें