2019 के लोकसभा चुनावों के पहले यूपी की सियासत एक बार फिर से गर्म हो गयी है। लोकसभा चुनाव आने से पहले ही सपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह की सक्रियता एक बार फिर से राज्य में तेज हो गई है। अमर सिंह बीते दिन पीएम मोदी के कार्यक्रम में दिखाई दिए थे जहाँ उन्होंने मोदी ने भी उनका नाम लेकर नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी है। इस बीच आगामी लोकसभा चुनाव में पूर्व सपा नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह की बड़ी भूमिका होने की खबरें आ रही हैं। योगी सरकार में सहयोगी दल सुभासपा के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अमर सिंह को आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है जिसके ऊपर अब अमर सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सुभासपा ने दिया ऑफर :

अखिलेश यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद समाजवादी पार्टी से निकाले गए नेता अमर सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की सहयोगी सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी ने आजमगढ़ से टिकट का ऑफर दिया है। समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव फिलहाल आजमगढ़ से  सांसद हैं. उन्होंने बीजेपी के रमाकांत यादव को इस सीट पर हराया था। सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का कहना है कि अगर बीजेपी ने आजमगढ़ सीट उसे दी तो अमर सिंह को यहाँ से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

आजमगढ़ से लड़ने पर बोले अमर सिंह :

पूर्व सपा नेता अमर सिंह के बयानों से साफ़ है कि वे बहुत जल्द भाजपा खेमे में दिखाई दे सकते हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से उनकी कई मुलाकातें हुई हैं और लखनऊ में पीएम मोदी के कार्यक्रम में भी वे भगवा कुरता पहन कर पहुंचे थे जिसके बाद उनके भाजपा ज्वाइन करने की खबरों को हवा मिली थी। अपने आजमगढ़ से चुनाव लड़ने पर अमर सिंह ने साफ इनकार कर दिया और कहा कि मैं किसी सिर्फ किसी एक क्षेत्र से चिपककर नहीं रह सकता। अभी जरूरत है मोदी जी के हाथ को मजबूत किए जाने की और मैं मोदी जी के लिए ही काम करूंगा। उन्होंने कहा कि मेरा 4 वर्ष का कार्यकाल बचा है जिसमें मैं पूरा देश घूम लेना चाहता हूँ।

ये भी पढ़ें-

ललितपुर: नाबालिग लड़कियों को नशे की हैवी डोज देकर देह व्यापार कराने का भंडाफोड़

लखनऊ: शॉपिंग मॉल के ट्रायल रूम में कपड़ा बदल रही छात्रा से छेड़छाड़

लखनऊ: जानकीपुरम में युवक को मारी गई गोली, 4 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें