2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी अपने पूरे दम खम से तैयारी कर रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जहाँ पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर संगठन को मजबूती दे रहे हैं तो वहीँ सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर चुनाव की रणनीति बना रहे हैं। इस बीच देश के एक कद्दावर नेता ने मुलायम सिंह यादव पर बड़ा आरोप लगाया है। इस आरोप की खबर मीडिया में आते ही अखिलेश-मुलायम और शिवपाल सहित पूरी समाजवादी पार्टी हैरान है।

पीएम मोदी की तारीफ़ :

राज्यसभा सांसद और सपा के पूर्व महासचिव अमर सिंह ने कहा है कि डॉ. राममनोहर लोहिया, पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी, दीनदयाल उपाध्याय व दत्तोपंत ठेंगड़ी जैसे महापुरुषों के आदर्शों पर पीएम मोदी चलते आये हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश की पूरे विश्व में पहचान और इज्जत बढ़ी है। अन्य देशों के बीच भारत मजबूती के साथ स्थापित हुआ है। अलीगढ़ में जिन्ना की तस्वीर पर हो रहे विवाद पर उन्होंने कहा कि जिन्ना भारत के बंटवारे का जिम्मेदार है, उसका पक्ष लेने वाले लोग देशद्रोही हैं। ऐसे लोगों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

 

ये भी पढ़ें: सपा में पारिवारिक विवाद हुआ खत्म, बीजेपी को करेंगे बाहरः शिवपाल यादव

 

सपा पर बोला हमला :

मऊ जिले के सरवा गांव में एक वैवाहिक समारोह में भाग लेने पहुंचे अमर सिंह ने सपा के साथ संबंधों पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने मेरा राजनीतिक वेश्या की तरह इस्तेमाल किया। ऐसा अपमान कोई राजनेता बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि मैंने मुलायम सिंह को नहीं छोड़ा, उन्होंने मुझे छोड़ दिया। वे अब बुलाएंगे तो भी हम नहीं जाएंगे। अखिलेश पर अमर सिंह ने कहा कि वे अभी किसी सदन के सदस्य नहीं है। उनका राजनीतिक भविष्य बस गोमती रिवर फ्रंट की जांच पर टिका है। सपा-बसपा का गठबंधन अप्राकृतिक है। भतीजा, बुआ की गोद में बैठा है और बुआ बबुआ के पिता के विरुद्ध चीर हरण का मुकदमा सुप्रीम कोर्ट में लड़ रही हैं।

 

ये भी पढ़ें: माया, मुलायम, अखिलेश यादव को छोड़ना होगा सरकारी आवास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें