राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर थाना क्षेत्र स्थित चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (अमौसी एयरपोर्ट) की बाउंड्रीवाल का कट पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बंद कर दिया गया। हालांकि इस दौरान चिल्लावां वासियों ने कट बंद करने का विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस फोर्स के सामने वह टिक न सके।

मालूम हो कि अमौसी एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर गत दिनों चिल्लावां गांव के किनारे-किनारे एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया गया था। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट वीआईपी रोड पार कर चिल्लावां के लोगों का अपने खेतों पर ज्यादातर आना-जाना था। इस वजह से बाउंड्री वाल निर्माण के दौरान उनके आने-जाने के लिए चिल्लावां गांव के पीछे बाउंड्री वॉल में छोटा सा कट छोड़ दिया गया था।

लेकिन गत दिनों एयरपोर्ट अधिकारियों और जिला प्रशासन के बीच हुई। बैठक में कट बंद करने का मुद्दा उठा और एयरपोर्ट अधिकारियों ने जिला प्रशासन से कट बंद करने के लिए पुलिस फोर्स की मांग की। इसी के तहत सरोजनीनगर एसडीएम और सीओ कृष्णा नगर की मौजूदगी में तीन थानों की फोर्स के अलावा पीएसी लेकर कट बंद करने का काम शुरू कर दिया गया। रास्ता बंद होते देख चिल्लावां गांव के तमाम लोग वहाँ पहुंचे और विरोध करने की कोशिश की। मगर मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स ने लाठी फटकार कर उन्हें वहां से भगा दिया। इसके बाद कट को बंद कर दिया गया।

78 फरियादियों ने दर्ज कराई अपनी शिकायतें

लखनऊ। सरोजनीनगर तहसील में एडीएम आपूर्ति चन्द्र प्रकाश की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। जिसमें राजस्व की 45, पुलिस की 12, विकास की 9, समाज कल्याण की 2 व अन्य विभागो से सम्बंधित सहित कुल 78 फरियादियों ने अपनी शिकायते दर्ज कराई। जिसमें से राजस्व विभाग से सम्बंधित केवल तीन शिकायतो का ही मौके पर निस्तारण हो सका। जबकि अन्य शिकायतो की जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए गए।

प्रापर्टी डीलर द्वारा सरकारी जमीन की बिक्री करने का मामला सरोजनीनगर तहसील समाधान दिवस में आया। यहां अमौसी गांव निवासी उमेंद्र कुमार तिवारी ने शिकायत की कि राजस्व अभिलेखों में नगर निगम के नाम दर्ज गांव के गाटा संख्या 2980 रकबा 0.2280 हेक्टेयर जमीन पर राजधानी के कैंपवेल रोड, मोमिननगर निवासी प्रॉपर्टी डीलर रियाज अहमद अवैध तरीके से कब्जा कर प्लाटिंग करने में जुटा है। उमेंद्र का कहना है कि इसके अलावा गाटा सं या 2880 के पीछे 2944 पर भी अवैध कब्जा कर प्लाटिंग कर दी गई है। फिलहाल इस शिकायत पर तहसील दिवस समाधान प्रभारी ने अपर नगर आयुक्त को अपने अधीनस्थ से नियमानुसार निस्तारण करा कर आख्या मांगी है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें