समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की समधन और लखनऊ विकास प्राधिकरण की पूर्व संयुक्त सचिव अम्बी बिष्ट ने एलडीए के वीसी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. 

अम्बी बिष्ट ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पर लगाये आरोप:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहु अर्पणा सिंह यादव की माँ अम्बी बिष्ट ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगायें हैं. अम्बी बिष्ट ने एलडीए के वीसी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया हैं. बता दें कि अम्बी सिंह इससे पहले लखनऊ विकास प्राधिकरण में पूर्व संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत थी.
योगी सरकार आने के बाद इस साल 31 जनवरी को अम्बी बिष्ट का फर्रुखाबाद तबादला हो गया था. जिसके बाद अब अम्बी सिंह ने एलडीए के उपाध्यक्ष पीएन सिंह पर प्रताड़ना के आरोप लगाये हैं.

लगाया चोरी का आरोप:

बता दें कि 3 दिन पहले यानी 9 जुलाई को ही अम्बी बिष्ट ने एलडीए पर नकदी और गहने चोरी का आरोप लगाते हुए गोमतीनगर थाने में तहरीर दी थी. इसके साथ ही उन्होंने एलडीए के अधिकरियों पर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया. वहीं में पुलिस ने जांच कर कारवाई का आश्वासन दिया हैं .
बता दें कि 31 जनवरी को अम्बी के तबादले के बाद एलडीए के अधिकारियों ने फर्रुखाबाद तबादले का हवाला देते हुए मौखिक आदेश पर 3 फरवरी को कार्यमुक्त कर दी था. जिसके बाद उनका कक्ष ब्लाक करवा दिया गया. उस दौरान अम्बी अपनी बेटी के तिलक में व्यस्त थी. उन्होंने कक्ष में रखा अपना सामान निकलवाने के लिए अधिकरियों से कहा तो उन्हें मना कर दिया गया.

कोर्ट ने थाने से मामले की रिपोर्ट मांगी:

लेकिन अम्बी की शिकायत के बाद 14 जून को एसीएम चतुर्थ अमित कुमार के निर्देश के बाद 3 जुलाई को उनके कक्ष का लॉक खोला गया तो शादी के लिए रखे जेवर और कुछ नगद कक्ष से गायब मिला.
अम्बी बिष्ट ने तबादले के बाद एलडीए वीसी पीएन सिंह पर उनके कार्यालय का ताला तुड़वा कर चोरी का आरोप लगाया. अम्बी बिष्ट ने कोर्ट से वीसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. इस मामले में कोर्ट ने गोमतीनगर थाने से 16 जुलाई को मामले की रिपोर्ट तलब की है.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें