उत्तर प्रदेश के अमेठी जिला में दिल को दहला देने वाली वारदात सामने आयी है। यहां मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र अंर्तगत सराइया सबलशाह गांव में शनिवार की देर रात कुछ लोगों ने पड़ोसी गांव के दो युवकों की पीट-पीट कर मार डाला। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी के साथ कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। एसपी ने बताया कि दोनों युवकों ने शराब के नशे में गांव में फायरिंग की। एक किशोर को गोली लगी। विरोध में कुछ लोगों ने दोनों को जमकर पीट दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस आरोपितों की पहचान का प्रयास कर रही है। गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुक़दमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, घटना कोतवाली क्षेत्र के दुवारिया गांव की है। यहां के निवासी राहुल सिंह (29) पुत्र स्व. व दिलीप यादव (35) पुत्र स्व. रूप नरायन यादव शनिवार की देर रात नशे की हालत में पड़ोसी गांव पहुंचे। ग्रामीणों की माने तो दोनों युवकों ने तमंचे से गांव के एक कुत्ते को गोली मारी। इसके बाद गांव निवासी इंद्र बहादुर के पुत्र सुमित (14) पर फायर झोंक दिया, जिसकी गोली उसके हाथ में लगी। ग्रामीणों का आरोप है कि दोनो युवक गांव के पास स्थित मंदिर के पास जाकर हंगामा करने लगे। मंदिर पर मौजूद कुछ लोगों ने उन्हे दौड़ा लिया और दोनों को पीट-पीट कर मार डाला। घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई वहीं सूचना पर एएसपी बीसी दुबे व आसपास थानों की फोर्स भी गांव पहुंच गई। हालांकि मौके से कोई भी गिरफ्तार नहीं हुआ है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य भी मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया। पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]छात्र की पीट-पीटकर जबरदस्ती जहर पिला कर हत्या[/penci_blockquote]
अमेठी जिला के जगदीशपुर थानाक्षेत्र के मछरिया मजरे मझगवां गांव निवासी अशोक मिश्रा के पुत्र रवि (20) पर दो दिन पूर्व जामो थानाक्षेत्र के छिटौरा बाजार निवासी रामअचल ने चोरी का आरोप लगाया था। मामले में 100 डायल पुलिस भी पहुंची थी। थाने में दोनों पक्षों के बीच सुलह समझौता भी हुआ था। पिता का आरोप है कि घटना के एक दिन बाद उसका पुत्र जगेशरगंज स्थित एक विद्यालय से पढ़कर लौट रहा था। रास्ते में चार लोगो ने मिलकर पहले तो जमकर उसे मारा-पीटा उसके बाद उसे जहर दे दिया। जैसे-तैसे वह घर पहुंचा और पूरी बात मां व बाबा को बताई। परिजनों ने छात्र को सीएचसी जगदीशपुर में भर्ती कराया। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन शव लेकर जामो थाने पहुंच गए, जहां जमकर हंगामा हुआ। सूचना पर पहुंचे एएसपी बीसी दूबे व सीओ श्रीराम ने परिजनों को शांत कराया और उनकी तहरीर पर हत्या सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें