प्रदेश के अमेठी जनपद के शुकुलबाजार थाना क्षेत्र के महोना पश्चिम में चर्चित सामूहिक और बेहद दुखद हत्याकांड को आज एक वर्ष बीत चुके। लेकिन प्रदेश की पुलिस इस मामले को लेकर कोई खुलासा नहीं कर पायी है। वहीं परिवार के सगे सम्बन्धियों और क्षेत्रवासियों को अभी भी खुलासे का इंतजार है। जिले के इस थाने में कई थानाध्यक्ष कुर्सी संभाल चुके हैं, लेकिन इस हत्याकांड का खुलासा करने हर पुलिसकर्मियों के लिए चुनौती रहा है।

3/4 जनवरी को घटी थी देश की चर्चित घटना

घटना प्रदेश के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के महोना पश्चिम गांव की है। जिले के महोना पश्चिम गांव में वर्ष 2017 के शुरुआत जनवरी में ही 10 महिला सदस्यों की सामूहिक दर्दनाक हत्या देखना पड़ा था 3/4  जनवरी की रात में एक ही परिवार की 10 महिला सदस्यों की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।

वहीं परिवार के मुखिया जमालुद्दीन का शव छत के ऊपर वाले कमरे में रस्सी के सहारे लटकता हुआ मिला था। एक ही रात में 11 मौतों ने पूरे जिले को हिला दिया 4 जनवरी को जैसे ही घटना की जानकारी पुलिस को हुई। मौके पर पहुंची पुलिस विभाग के सभी आला अधिकारी पहुंचे और घटनास्थल की छानबीन की।

आईजी ने दिए थे जल्द खुलासे के निर्देश

आईजी ए सतीश गणेश ने अपने मातहतों को निर्देश दिया था कि घटना का खुलासा जल्द से जल्द किया जाए। जिस पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने टीम गठित करके घटना के खुलासा करने का निर्देश दिया था। लेकिन जल्द ही उनका स्थानांतरण हो गया। उसके बाद सूबे की सरकार बदलने के साथ -साथ जनपद में पुलिस अधीक्षकों सहित कई थानाध्यक्षों का स्थानांतरण हो चुका है। लेकिन इस चर्चित हत्याकांड का आज तक पुलिस खुलासा करने में नाकाम साबित रही है।

पीड़ित परिजनों को संवेदनशील पुलिस अधीक्षक कुंतल किशोर गहलोत से आशा है कि महोना हत्याकांड का खुलासा जरुर होगा और पीड़ितों को न्याय मिलेगा| इस चर्चित हत्याकांड का खुलासा अब तक न कर पाना पुलिस को सवालो के घेरे में खड़ा करती है ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें