देर रात 20 पुलिस वालों का अचानक एक परिवार के घर में जबरन घुस कर परिवार की महिलाओं से बदसलूकी करना कितना सही है और कितना गलत इस बात का निर्णय तो खुद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ही लेंगे. लेकिन पुलिस वालों का ये रवैया झेलने वाले परिवार के लिए तो पुलिस ही सबसे बड़ी अपराधी बन गयी हैं.

पुलिस वालों ने महिला के साथ की बदसलूकी:

मामला राजधानी लखनऊ की अमीषा सिंह राना का है, जिन्होंने uttarpradesh.org के संवाददाता से बात करते हुए अपने और अपने परिवार के साथ पुलिस वालों द्वारा की गयी बदसलूकी को बयां किया.

24 तारीख की रात अचानक ही आशियाना निवासी अरविन्द सिंह राणा के घर पर 20 पुलिस वाले आ जाते. पुलिस वाले जोर जोर से घर का दरवाजा खटखटाते हैं. जिसके बाद घर पर मौजूद अरविंद की पत्नी मीरा, बेटी अमीषा और बेटा प्रखर के साथ बदसलूकी पर उतारू हो जाते हैं.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=HfMXWMe9vY0&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/3-42.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

इतने सारे पुलिस वालों, जो की 3 जीप और कई मोटरसाइकिलों से उसके घर पर पहुंचे थे, परिवार वाले देख कर घबरा जाते हैं. उसके बाद पुलिस द्वारा जोर जोर से दरवाजा पीटने और गेट खोलने को कहा जाने पर परिजन और डर जाते है. पुलिस वालों का हुजूम अमीषा और उसकी माँ के साथ न केवल अभद्रता से बात करते हैं, बल्कि घर का गेट फांद कर जबरन घर में घूस जाते हैं.

पुलिस का ये रवैया देख जब अमीषा इस का वीडियो बनाने की कोशिश करती है तो उसके हाथ से जबरन फोन छीन कर वीडियो डिलीट कर दिया जाता है. नाबालिग प्रखर को लाठी से मारने को बोलकर डराया जाता है.

अपने साथ पुलिस के इस तरह के दुर्व्यवहार को अमीषा ने पहले तो ट्वीट के जरिये बताया और इसके बाद हमसे बात करते हुए पूरा मामला बताया.

क्यों आई पुलिस:

अरविंद सिंह राना ने बताया कि कानपुर में पोस्टेड अतिरिक्त निदेशक स्वास्थ्य, डॉक्टर करन सिंह का मकान अरविंद ने बनाया था. इसके लिए अरविंद साईं प्लाई के करन अग्रवाल से सामान मंगवाते थे.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=GRcEEm364xA&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/3-42.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

जिसके बाद साईं प्लाई पर अरविन्द के 80 हजार रुपये बकाया थे. वहीं डॉ करन सिंह के मकान बनाने के बदले में अरविन्द को 21 लाख 51 हज़ार 418 रुपये मिलने थे, जो डॉ ने बकाया कर रखा हैं.

amisha-accused-by policemen-who enter forcibly their home

जिसके बाद अपना भुगतान न मिलने से साईं प्लाई के करन अग्रवाल ने अरविंद के खिलाफ मुकदमा कर दिया. अरविन्द की माली हालत खराब चल रही हैं. उन्होंने डॉ पर बकाया अपना पैसा माँगा तो डॉ ने आना कानी की. जिसके बाद अरविन्द ने इसके खिलाफ शिकायत करने की ठानी. लेकिन उनकी शिकायत तक दर्ज नहीं की गयी.

amisha-accused-by policemen-who enter forcibly their home

अरविंद ने लिया कर्ज:

एक ओर डॉ करन उनका लगभग 21 लाख से अधिक का बकाया पैसा देने को तैयार नहीं, दूसरी ओर परिवार की माली हालत खराब होने की वजह से अरविन्द ने अपनी पत्नी के जेवर तक गिरवी रख दिए.

amisha-accused-by policemen-who enter forcibly their home

इतना ही नहीं अरविन्द ने केन्द्रीय मंत्री नंद गोपाल नंदी और कोशाम्बी विधायक लाल बहादुर से भी बकाया पैसा वापस करवाने को लेकर शिकायत की. लेकिन कोई हल न निकला. डॉ करण भी अपने रसूख के दम पर अरविन्द सिंह को पैसा वापस करने को लेकर टरकाते रहे .

इसके बाद 24 तारीख की रात साईं प्लाई की एफआईआर के चलते पुलिस अरविंद सिंह के घर पहुंची थी. लेकिन अरविंद सिंह उस दौरान इटावा गये हुए थे.

amisha-accused-by policemen-who enter forcibly their home

अब सवाल ये उठता है कि जब भले ही अरविंद सिंह आरोपी हो, लेकिन उनके ना रहने पर उनके परिवार के साथ बदसलूकी, महिलाओं के साथ गलत व्यवहार और एक 80 हजार बकाया मामले में 20 पुलिस वालों का बिना महिला सिपाही के आना कितना सही है.

युवती का आरोप: 20 पुलिसवालों ने देर रात जबरन घर में घुसकर की बदसलूकी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें