भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर राजधानी लखनऊ पहुंचे। शहर पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने उनका अमौसी एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत भी किया। अमौसी एयरपोर्ट से अमित शाह सीधे समतामूलक चौराहा गोमती नगर पहुंचे। यहां उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय और तमाम नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

अमित शाह ने यहां महात्मा ज्योतिबा राव फुले की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद अमित शाह मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग चले गए। सीएम के सरकारी आवास पर अमित शाह भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे। मीटिंग में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा सहित तमाम कैबिनेट मंत्री और विधायक भी मौजूद थे।

महात्मा ज्योतिबा फुले का मनाया गया 191वां जन्मदिवस

आज महात्मा ज्योतिबा फुले का 191वां जन्मदिवस है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ट्विटर पर बधाई दी है। ज्योतिबा फुले का पूरा नाम जोतिराव गोविंदराव फुले था। उनका जन्‍म 11 अप्रैल 1827 को पुणे में महाराष्‍ट्र के एक माली परिवार में हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि महात्मा ज्योतिबा फुले जन्मदिवस पर नमन। सामाजिक सुधार पर उनकी लगन और मेहनत से हाशिए पर रहने वालों को मदद मिली। प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले ने महिलाओं की स्थिति में सुधार लाने और युवाओं के बीच शिक्षा को आगे बढ़ाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में अटूट काम किया था।

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर प्रकट किया समादर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विट पर लिखा कि महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती के अवसर पर मैं उनके प्रति अपना समादर प्रकट करता हूं। वे एक आदर्श राष्ट्र -निर्माता थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आगे लिखा कि सामाजिक सुधार, महिला शिक्षा, और जातिगत पूर्वाग्रह से मुक्त के लिए उनके द्वारा किए गए प्रयास हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत बने हुए हैं। ज्योतिबा फुले ने जीवन भर महिलाओं की शिक्षा और दलितों की स्थिति में परिवर्तन लाने का काम किया। पूरे देश में महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती के अवसर उन्हें याद कर पुष्प अर्पित कर रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें- बलात्कार के आरोपी विधायक की पत्नी डीजीपी से मिली, मांगा इंसाफ

ये भी पढ़ें- अमित शाह का ‘यूपी मंथन’ : मंत्रियों में बढ़ी टेंशन, ‘परिक्रमा’ में जुटे

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप केस: भाजपा विधायक का भाई अतुल सिंह गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- #उन्नावगैंगरेप: सीएम के निर्देश के बाद 6 पुलिसकर्मी निलंबित

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने अपने चहेते विधायक को बचाने के लिए नहीं होने दी कार्रवाई

ये भी पढ़ें- लोहिया पथ पर डिवाइडर में जा घुसी तेज रफ्तार कार, एक की मौत 3 घायल

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें-  सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई: युवक को पार्टी कार्यालय के पास बुरी तरह पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें