आज मुगलसराय जंक्शन का नाम बदल कर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन करने की कवायद आज पूरी हो जाएगी. इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज मुगलसराय पहुँच रहे हैं. शाह वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुँच चुके हैं. जहाँ थोड़ी देर में सीएम योगी भी पहुंचेंगे. जिसके बाद सीएम योगी और अमित शाह चंदौली के मुगल सराय जंक्शन के नाम परिवर्तन कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

मुगलसराय जंक्शन का आज नाम परिवर्तन:

सन 1862 में अस्तित्व में आये हावड़ा – दिल्ली रेल रूट के महत्वपूर्ण स्टेशन मुग़लसराय के नाम बदलने की प्रक्रिया लगभग पूर्ण हो चुकी हैं। आज चंदौली स्तिथ मुग़लसराय जक्शन का नाम बदल कर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया जाएगा. जिसके लिए रेलवे ने बकायदा एक समारोह का आयोजन आज दोपहर दो बजे से चार बजे तक बाकले मैदान पर किया है.

जिसका उद्घटान करने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ ही बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं. यही नहीं इस समारोह में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या भी शिरकत करेंगे. जिनके स्वागत की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है।

इस बाबत राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वाराणसी जिले के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुँच चुके हैं. थोड़ी ही देर में सीएम योगी भी एयरपोर्ट पहुंच जायेंगे. जहाँ से सीएम योगी और शाह एक साथ चंदौली के लिए रवाना होंगे.

रेल मंत्री करेंगे स्टेशन के नए नाम का लोकार्पण:

रेल मंत्री जहां मुगलसराय स्टेशन के नए नाम का लोकार्पण करेंगे. वही मुगलसराय स्टेशन के सुंदरीकरण और विकास के लिए किए जाने वाले कामों का शुभारंभ भी करेंगें. साथ ही 14261/ 62 एकात्मता एक्सप्रेस जो कि मुगलसराय से लखनऊ सुल्तानपुर होकर सप्ताह में 2 दिन जाएगी, इस ट्रेन को रेल मंत्री हरी झंडी भी दिखाएंगे. इसके साथ रेलवे यार्ड के नवीनीकरण के कार्य का शुभारंभ और रूट रिले इंटरलॉकिंग प्रणाली के कार्य का रेल मंत्री शुभारंभ करेंगे.

सबसे प्रमुख बात यह रहेगी की मुगलसराय से पहली बार महिला कर्मियों द्वारा संचालित मालगाड़ी को रेल मंत्री हरी झंडी दिखाएंगे. यह भी उम्मीद की जा रही है नए नाम के साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्सन से किसी नई ट्रेन की सौगात भी रेल मंत्री दे सकते हैं.

चंदौली: कांग्रेस ने अपराधियों का राजनीतिकरण किया- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें