उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आगमन हुआ. शाह यहाँ प्रदेश सरकार के कार्यों का ब्यौरा लेने आये. इस दौरान उन्होंने न केवल योगी सरकार बल्कि संगठन के कार्यों की भी आख्या की. संगठन के पदाधिकारियों की भी शाह ने क्लास लगाई .

लोक सभा चुनाव के मद्देनज़र दिए निर्देश:

लखनऊ के आनंदी वाटर पार्क में आयोजित ‘समन्वय बैठक’ आयोजित की गयी. जो कुल चार सत्रों में संपन्न हुई। बैठक में संघ के 37 अनुषंगिक संगठनों के अलावा छह प्रांतों की टोली, भाजपा पदाधिकारी और सरकार के प्रतिनिधि शामिल हुए।

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा के 2019 के चुनाव को लेकर पार्टी के जनवरी तक दिए गए कार्यक्रमों में प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को जुटने का आह्वान किया।

73 सीटों से ज्यादा का लक्ष्य प्राप्त करना पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ताओं की ज़िम्मेदारी: 

उन्होंने कहा कि अब लोकसभा चुनाव तक न तो खुद संगठन में कार्यरत अधिकारी घर बैठे और न कार्यकर्ताओं को घर पर बैठने दें।  गौरतलब है कि प्रदेश में 80 सीटों में से 73 सीटों पर पिछले चुनावों में भाजपा ने परचम लहराया था. अब इसी कड़ी में अमित शाह ने लक्ष्य 73 सीटों से ज्यादा जीतने का बनाया गया है.

जिसके लिए उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए निर्धारित लक्ष्य 73 से अधिक सीटें जिताने की जिम्मेदारी ऊपर से लेकर निचले स्तर के कार्यकर्ताओं की है।

4 जनवरी तक प्रदेश में 168 चुनाव के मद्देनज़र कार्यक्रम: 

पार्टी ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश के लिए 31 अक्तूबर से लेकर अगले साल चार जनवरी तक 168 कार्यक्रम तय कर दिए हैं। इनमें 146 कार्यक्रम प्रदेश नेतृत्व और 22 कार्यक्रम केन्द्रीय नेतृत्व के हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने क्षेत्रीय अध्यक्ष व संगठन मंत्रियों को प्रत्येक कार्यक्रम की प्रगति अपने क्षेत्रों में आने वाले जिलों की वे सीधे मुख्यालय भेजें।

ये कार्यक्रम हैं

  • 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की जयंती पर हर जिले में ‘रन फॉर यूनिटी’,
  • एक से तीन नवंबर तक सभी लोकसभा व विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक।
  • दीपावली बाद सांसद व विधायक की 10 किलोमीटर की यात्रा.
  • 10 से 15 नवंबर बीच बूथ समिति अभिनंदन समारोह.
  • 17 नवंबर को प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में बाइक रैली
  • 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक लाभार्थी संपर्क अभियान
  • 26 जनवरी को कमल ज्योति विकास महाभियान,
  • 3 करोड़ से अधिक केन्द्र सरकार की योजनाओं से लाभांवित परिवारों संपर्क
  • 1 से 15 दिसंबर तक सभी विधान सभाओं में पार्टी के 150 कार्यकर्ता पद यात्रा निकालेगें।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें