भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुँच गये हैं. अमित शाह आज से यूपी के दो दिवसीय दौर पर हैं. जिसके लिए अभी कुछ ही देर पहले वो वाराणसी एअरपोर्ट पर पहुंचे हैं, जहाँ उनका स्वागत प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया.

मिर्जापुर के दौरे पर शाह:

अमित शाह आज वाराणसी पहुंचकर वहां से मिर्जापुर के लिए निकल जाएंगे। यहां मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के बाद शाह की बैठकों का दौर शुरू होगा।

सबसे पहले गोरक्ष, काशी और अवध प्रांत की करीब 31 लोकसभा सीटों और 100 विधानसभा क्षेत्रों में काम कर रहे विस्तारकों के साथ शाह बैठक करेंगे।

ये विस्तारक एक साल से भी अधिक समय से अपने लिए आवंटित क्षेत्रों में निवास कर वहां की जमीन परख रहे हैं।

बता दें कि मिर्जापुर पहुँच कर राष्ट्रीय अध्यक्ष सबसे पहले विंध्यवासिनी मंदिर जायेंगे और दर्शन करेंगे. सीएम योगी भी उनके साथ माता के मंत्री जायेंगे. शाह के इस दौरे को लेकर मंदिर को खाली करवा दिया गया हैं. दर्शन पूजन पर लगी सुरक्षा के मद्देनजर एक घण्टे से मंदिर बंद रखा गया.

अमित शाह के दौरे को लेकर मंदिर को कराया गया खाली, दर्शनार्थियों में आक्रोश

डिप्टी सीएम करेंगे मिर्जापुर में CM योगी और शाह का स्वागत:

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा पहले ही मिर्जापुर पहुँच चुके हैं, जहाँ उन्होंने शाह के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही जिस मंदिर में शाह और सीएम योगी आने वाले हैं, वहां दर्शन किये.

लेंगे प्रदेश की रिपोर्ट:

इस दौरान मिर्जापुर में एक अहम बैठक आयोजित की गयी हैं. अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में क्षेत्रों के चुनिंदा अनुभवी नेता व कार्यकर्ता भी हिस्सा होंगे। बैठक में ग्राम स्वराज, ग्राम चौपाल सहित प्रदेश में चले दूसरे अभियानों की शाह रिपोर्ट लेंगे।

कौन मंत्री, विधायक या सांसद इसमें गायब रहा इसका भी हिसाब-किताब शाह के समक्ष रखा जाएगा। वहीं आज शाम को शाह वाराणसी में सोशल मीडिया के वॉलंटियर्स के साथ भी बैठक करेंगे। इसके लिए आईटी सेल ने पंजीकरण के जरिए भी युवाओं को आमंत्रित किया था।

मिर्जापुर: अमित शाह आज करेंगे CM योगी और 7 वरिष्ठ मंत्रियों के साथ अहम बैठक

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें