अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने का विवाद और गहराता जा रहा है। इस बात को लेकर हिन्दु युवा वाहिनी के सदस्य एवं यूनिवर्सिटी के छात्रों के बीच तानातनी ठनी हुई है। यूनिवर्सिटी कैंपस को पूरी तरह छावनी में बदल दिया गया है। बता दें कि यूनिर्वसिटी कैंपस में एक बार फिर पथराव हुआ है। इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच झड़प भी हुई। जिसमें पुलिस को आंसु गैस के गोले छोड़ने पड़े। छात्र संघ सचिव ने अलीगढ़ भारतीय जनता पार्टी के सांसद सतीश गौतम के खिलाफ मुकदमा दर्ज रासुका के तहत कार्यवाही की मांग की है।

एडीएम सिटी को सौंपा ज्ञापन

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=f8RIj0FunBo&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/ss.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

बता दें कि एएमयू छात्रों के द्वारा एडीएम सिटी को एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें मांग की गई कि हिन्दु युवा वाहिनी और भाजपा के सांसद के के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की है। कहा है कि जब तक इन लोगों के खिलाफ कार्यवाही नहीं हो जाती तब यह धरना लगातार जारी रहेगा। यही नहीं छात्रसंघ ने इंतजामिया को एक पत्र लिखकर अगले पांच दिनों के लिए क्लासेस बंद किये जाने को लिखा है। अब तक तो सिर्फ छात्र ही प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन अब एएमयू के टीचर्स एसोसिएशन भी धरना प्रदर्शन में शामिल हो गया है।

आक्रामक हुई हिन्दू युवा वाहिनी

एएमयू मुद्दे पर हिन्दू युवा वाहिनी आक्रामक हो गई है। हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र सिंह ने योगी सरकार से मांग की कि जिन्ना की तस्वीर लगाने वालों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज हो। एएमयू में जिन्ना की जगह अंबेडकर और सरदार पटेल की तस्वीर लगाने की भी की मांग की। कहा कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर सियासी साजिश का परिणाम है। कांग्रेस ने हमेशा हिंदुओं को चिढ़ाने का काम किया है।

AMU में लगी है जिन्ना की तस्वीर

बता दें स्थानीय बीजेपी सांसद सतीष गौतम ने AMU के वाइस चांसलर को चिट्ठी लिखकर पूछा था कि क्या अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तानी संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है? अगर, जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है तो किस विभाग में और किन कारणों से लगी है वह कारण बताएं। साथ में यह भी बताएं कि AMU में पाकिस्तानी संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर का लगा होना कितना तार्किक है? जानकारी के मुताबिक,बुधवार (2 मई) को भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को यूनियन की आजीवन सदस्य्ता दी जाएगी। इसी कार्यक्रम की वजह से यूनियन हॉल की सभी तस्वीरों को साफ किया गया था।

ये भी पढ़ेंः 

मेरठः झुग्गी झोपड़ियों में लगी भीषण आग, कई लोग हुए लापता

पूर्व मंत्री को सपा से टिकट न मिलने पर लोगो ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

हमीरपुर: गाँव जल रहा था, बेफिक्र सो रहे थे रात्रि प्रवास पर गये मंत्री

कुत्तों का आतंक: 9 मासूमों की मौत 18 घायल, ग्रामीणों ने की 30 कुत्तों की हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें