कार्यकर्ताओं की बैठक लेने मुरादाबाद पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रदेश में अराजकता और गुंडाराज चरम पर होने का आरोप लगाते हुए नरेश उत्तम पटेल ने कहा की वर्तमान योगी सरकार अपने वादों पर खरी नहीं उतरी हैं और ऐसी सरकार को शासन में रहने का कोई अधिकार नहीं हैं। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले लेकिन चुनाव गठबंधन के साथ लड़ने की बात स्वीकार की। किसान, बेरोजगार और महिलाओं को योगी सरकार में लगातार हो रही दिक्कतों का हवाला देकर नरेश उत्तम पटेल ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

सरकार पूरी तरह साबित हुई हैं फेल

जिला कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे सपा प्रदेश अध्य्क्ष ने कार्यकर्ताओं को 2019 के आम चुनावों की तैयारी में जुटने का आह्वान किया। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का संदेश लेकर मुरादाबाद पहुंचे नरेश उत्तम पटेल ने योगी और मोदी सरकार पर आक्रमक रहकर कार्यकर्ताओं को जोश दिलाते रहें। मीडिया से बातचीत करते हुए नरेश उत्तम पटेल ने कहा की भाजपा सरकार ने जो वादे चुनाव से पूर्व किये थे उनको पूरा करने में सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई हैं और वर्तमान सरकार में अराजकता और गुंडाराज का बोलबाला नजर आता हैं। उन्नाव घटना का जिक्र करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की सरकार बलात्कार पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय अपने विधायक को बचाती रही। नरेश उत्तम ने कहा की सरकार द्वारा दो बजट पेश करने के वावजूद कोई नया काम करने के बजाय योगी सरकार अखिलेश यादव के पूर्व में किये गए कार्यों पर ही अपना नेमप्लेट लगा रही है।

स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को करवाएं लागू

केंद्र पर निशाना साधते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की मोदी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश अभी तक लागू नहीं कि है जिसके चलते किसान उत्पीड़न का शिकार होकर खुदकुशी कर रहे हैं। गन्ना किसानों का भुगतान ना करने पर भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए सपा नेता ने आरोप लगाया कि किसानों को भुखमरी के हालात में रखकर मोदी के मित्र करोड़ों रुपये लेकर विदेश फरार हो रहे हैं।

किसानों को भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी बताते हुए नरेश उत्तम पटेल ने कहा की सरकार जल्द ही स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करवाएं। 2019 के आम चुनावों में महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ने की बात स्वीकार करते हुए नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि गठबंधन के आकार और स्वरूप पर अखिलेश यादव जल्द ही घोषणा करेंगे। महागठबंधन में कौन-कौन से दल शामिल होंगे और सीटों का बंटवारा कैसे होगा इसको लेकर जल्द ही सभी दल बैठ कर बात करेंगे। बैठक की तारीख़ पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बहुत जल्द बैठक होगी और जरूरर फैसले लिए जायेंगे।

 

ये भी पढ़ेंः 

अखिलेश चम्बल की धमकी न दें अपराधी अब बचेगा नहीं: मनीष शुक्ला

केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम में किसानों को नहीं मिल रहा प्रवेश

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें