कन्नौज में नियमित किये जाने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने प्रदर्शन किया है. कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने पहुंच कर प्रदर्शन किया. मुख्यमंत्री को सम्बोधित 15 सूत्रीय ज्ञापन प्रभारी डीएम को सौंपा.

 

काफी दिनों से संघर्ष कर रही है आंगनबाड़ी कार्यकत्रिया पहले लखनऊ में प्रदर्शन किया था.इससे पहले लखनऊ में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपने वेतन को लेकर लखनऊ में प्रदर्शन किया था जिसके बाद सरकार की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठे थे.

वेतन को लेकर संघर्ष कर रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां

संगठन की प्रदेश अध्यक्ष गीतांजलि मौर्या के मुताबिक, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां और सहायिकाएं काफी दिनों से अपनी मांगों को लेकर वेतन संघर्षरत हैं.फिर भी इनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.उन्होंने कहा कि कार्यकत्रियों को कम से कम 18 हजार और सहायिकाओं को 9 हजार रुपए मानदेय दिया जाए.मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सामान्य योग्यता और सामन्य कार्य के आधार पर कार्यकत्रियों के बाराबर मानदेय दिया जाए.जिससे पौष्टिक खाद्य सामग्री का वितरण किया जा सके.आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को योग्यता एवं वरीयता के आधार पर शत प्रतिशत मुख्य सेविका के पद पर प्रमोशन दिया जाए.उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिन आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं का मानदेय रुका हैए उनका भुगतान जल्द से जल्द करवाया जाए. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को होमटेक राशन का सत्यापन प्रधानों से अलग रखा जाए.स्कूल की तरह आंगनबाड़ी केन्द्रों में गर्मी की छुट्टी स्वीकृत की जाए.

राजधानी में हुई रैली से प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठे थे

रैली के दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज किया था व कुछ तस्वीरो में पुलिस कार्यकत्रियों के बाल भी खीचते व हटाते हुए दिख रही थी.इतना ही नहीं किसी ने महिलाओं का गला दबाया तो किसी ने जूते की ठोकर मारकर महिलाओं को घायल किया था, हजरतगंज में ये नजारा काफी हैरान करने वाला था.बचाव में महिलाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया था.घंटों चले बवाल के बाद स्थिति को काबू में किया जा सका.

कन्नौज में भी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने नियमित किए जाने को लेकर प्रदर्शन किया व कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच कर किया प्रदर्शन.

अन्य खबरो के लिये क्लिक करे- वैज्ञानिक प्रो. सी.एल. खेत्रपाल 3 फरवरी को लखनऊ में छात्रों को देंगे टिप्स

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें