फतेहपुर में एक ऐसी घटना सामने आई है जिससे समाज का एक बड़ा वर्ग आहत हुआ है.घटना बिंदकी के खुजहा कस्बे के पंचवटी मंदिर का है जहा कुछ लोगों ने सैकडों वर्ष पुराने मंदिर में शिवलिंग को उखाड़ कर ले जाने की कोशिश की है. मौके की जानकारी पुलिस को दी गई है पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली है.

धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए शिवलिग ख़डित करने की कोशिश की?

स्थानीय लोगों का कहना है कि शिवलिंग उखाड़ने के पीछे युवकों की मंशा धार्मिक भावनाओं को आहत करना था यह वजह कुछ और थी यह अभी स्पष्ट नही हो पाया है हालाकि वहां मौजूद लोगों ने भी घटना को अंजाम होते हुए नही देखा है. हां कुछ स्थानिया लोगों ने कहा है 2 या तीन युवक शिवलिंग को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे लोगों को वहां पर देख वह युवक वहां से भाग गए. जिसके बाद लोगों ने पुलिस को बुलाना मुनासिब समझा.

सैकड़ो वर्ष पुराना है शिवलिंग…

फतेहपुर में भगवान शिव का शिवलिंग सैकड़ो वर्ष पुराना है. जिसपर लोगों की अपार मान्यता है, वहां के स्थानीय लोग प्रतिदिन शिवलिग पर जलाभिषेक करते है, ऐसे में इस तरह की घटना का सामने आना लोगों की भावनाओं को आहत करता है. अब देखना है पुलिस आगे क्या कार्रवाई करती है.

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटनाए

इससे पहले कुछ शरारती तत्व सहारनपुर के ग्राम संभालका जुनारदार के रविदास मंदिर में लगे शिवलिंग को उखाड़कर ले गए इस बात की जानकारी तब हुई जब सुबह लोग पूजा करने मंदिर पहुंचे थे. शिवलिंग गायब देख लोगों ने हंगामा मचा दिया. जानकारी पर पहुंची पुलिस और मंदिर कमेटी ने एक शिवलिंग मंगवाकर मंदिर में स्थापित कराया था. शिवलिंग उखाड़े जाने की घटना के बाद से ही गांव में काफी तनाव था. कुछ इसी तरह की घटना को फतेहपुर में दोहराया गया है.

अन्य खबरो के लिए क्लिक करे – ऑनलाइन सट्टा अड्डे पर पुलिस ने मारा छापा

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें