उच्च प्राथमिक अनुदेशक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन आज बीजेपी कार्यालय घेराव किया। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष तेजस्वी शुक्ला के नेतृत्व में किए जा रहे इस घेराव के कारण पर बोलते हुए कहा कि केन्द्र द्वारा अनुदेशकों का मानदेय बढ़ोत्तरी के आदेश के बाद पहली किश्त जारी कर दी गई है। लेकिन प्रदेश सरकार के 11 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक शासनादेश जारी नहीं किया गया। आरोप लगाया है कि प्रत्येक वर्ष संविदाकर्मियों का कार्य समाप्त करने की धमकी दी जाती है, जिससे कि आर्थिक और मानसिक शोषण हो रहा है। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। कई अनुदेशको को चोटें आई है।

17 हजार के बजाए भेजा जा रहा 9800 का प्रस्ताव

उच्च प्राथमिक अनुदेशक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में भाजपा कार्यालय का घेराव प्रदेश अध्यक्ष तेजस्वी शुक्ला के नेतृत्व में किया गया। प्रदेश अध्यक्ष तेजस्वी शुक्ला ने कहा की वार्षिक कार्य योजना एवं बजट 2018 में अनुदेशकों के मानदेय के लिए प्रस्तावित के प्रस्ताव को भारत सरकार के मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय के 2017 में सैद्धांतिक सहमति हो गई है।

जिसके बाद केंद्र सरकार से बजट की प्रथम किस्त भी जारी किया जा चुका है, लेकिन 11 माह बीत जाने के बावजूद शासनादेश जारी नहीं किया गया और 51 वीं वार्षिक कार्य योजना एवं बजट 2018-19 में 17000 से कम 9800 का प्रस्ताव भेजा जा रहा है। जिससे प्रदेश के अनुदेशकों में काफी आक्रोश है इस बाबत एसोसिएशन ने 17000 का शासनादेश जारी करने की मांग की है।

किया जा रहा मानसिक व आर्थिक शोषण

वहीं प्रदेश महामंत्री महेंद्र पाठक ने कहा कि अनुदेशकों कोई नवीनीकरण में अधिकारियों द्वारा शासनादेश का गलत व्याख्या कर प्रत्येक वर्ष अनुदेशकों की संविदा समाप्त करने की धमकी देकर आर्थिक और मानसिक शोषण कर रहे हैं जिससे कि भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। मांग की है कि स्वतः अनुदेशकों का नवीनीकरण आदेश जारी की जाए जिससे कि अनुदेशकों की आर्थिक और मानसिक शोषण के साथ भ्रष्टाचार बंद हो सके।

महिला अनुदेशकों को मिले 6 माह का वैतनिक अवकाश

प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल ने कहा कि महिला अनुदेशकों को 6 माह का वैतनिक अवकाश प्रदान किया जाए। वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक ने कहा कि निर्देशकों के साथ प्रदेश सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। इस धरने के दौरान विक्रम सिंह, अभिषेक सिंह, राकेश पटेल, अभिषेक गुप्ता, अमिताभ वर्मा, मुकेश तोमर, सर्वेश द्विवेदी, जितेंद्र यादव, अनूप राय, विशाल श्रीवास्तव, प्रिया दीक्षित, माधुरी गुप्ता, प्रदीप दुबे, अश्वनी गुर्जर, आशुतोष यादव, मोहम्मद इलियास, विपिन दुर्गेश, कुमार पांडेउय, मोहन पाल, अमित ओम नारायण, विकास, अभिनव माहेश्वरी, रोहित एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

Anudeshak Protest at BJP State office in Lucknow5

ये भी पढ़ेंः पूर्वजन्म में अच्छे कार्य किये होंगे जो वन्यजीवकर्मी की नौकरी कर रहे: केशव प्रसाद मौर्य

ये भी पढ़ेंः अमेठी में लगी राहुल गांधी की पाठशाला

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें